कलायत हलके के गांवों में विकास कार्यों में तेजी लाई जा रही: ढांडा

Spread the love

चंडीगढ़, 16 जनवरी। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढ़ांडा ने कहा कि कलायत हलके के गांवों में विकास कार्यों में तेजी लाई जा रही है। खंड कलायत के आधा दर्जन गांवों में जिला विकास योजना के तहत चौपाल एवं आंगनवाडी केंद्र निर्माण पर 75.44 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके लिए पंचायत विभाग द्वारा टेंडर लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान वित्त वर्ष में इस योजना के माध्यम से कलायत खण्ड में 1 करोड़ 37 लाख 56 हजार रुपए खर्च किए जा रहे हैं।
ढ़ांडा आज कलायत में आमजन की समस्याएं सुनकर उनका समाधान कर रही थी। उन्होंने कहा कि विकास कार्य प्राथमिकता आधार पर करवाए जा रहे हैं।
ढांडा ने कहा कि कलायत खंड में जिला विकास योजना के तहत अब तक 24.62 लाख रुपये की राशि के काम पूरे हो चुके हैं, जबकि 37.50 लाख रुपये की लागत से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरिपुरा में हिरदा पट्टी में, सिणद व कैलरम में क्रमश: 12.66 लाख रुपये की राशि से नई चौपाल के निर्माण का टेंडर पंचायत विभाग द्वारा लगाया जा चुका है। इसी प्रकार, खेडी लांबा में 12.25 लाख रुपये की राशि से हरिजन चौपाल का निर्माण, मटौर में 12.25 लाख रुपये की राशि से हेडी चौपाल का निर्माण तथा शिमला गांव में 12.96 लाख रुपये की राशि से आंगनवाडी भवन के निर्माण का टेंडर लगाया जा चुका है और जल्द इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला विकास योजना में अभी गांव बाता में तीन, शिमला में दो, कैलरम, खेडी लांबा व भालंग में एक-एक विकास कार्य जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *