सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर हम अपनी व दूसरों की कीमती जान को बचा सकते हैं: मूलचंद शर्मा

Spread the love

चंडीगढ़, 10 जनवरी। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर हम अपनी व दूसरों की कीमती जान को बचा सकते हैं। दुपहिया वाहन चलाने वालों के लिए सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट अत्यंत महत्वपूर्ण है।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा आज जिला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में चेतक फाउंडेशन के ‘जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी’कार्यक्रम का शुभारंभ करने उपरांत बोल रहे थे।
परिवहन मंत्री ने चेतक फाउंडेशन की सराहना करते हुए कहा कि यह फाउंडेशन की अनुकरणीय पहल है। उन्होंने इस मौके पर दुपहिया की सवारी करने वाली 50 महिलाओं व 50 पुरुषों को हैलमैट भी वितरित किए। गौरतलब है कि फाउंडेशन द्वारा ‘जिंदगी प्लस रोड सेफ्टी’ पहल के तहत रोड सेफ्टी कार्यक्रम में 1,000 हेलमेट बांटे जाएंगे।
मूलचंद शर्मा ने कहा कि दुपहिया वाहन पर चलते समय अगर कोई हादसा हो जाता है तो हैलमैट सिर में चोट लगने से बचाता है। इससे मृत्यु की आशंका काफी कम रह जाती है। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि चेतक फाउंडेशन दुपहिया वाहन चालकों और को हेलमेट देकर सरकार के सड़क सुरक्षा प्रयासों में मदद के लिए आगे आया है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि महिलाओं से शुरुआत करके इस परोपकारी कार्य को आगे बढ़ाना खुशी की बात है क्योंकि इससे न केवल उनकी सुरक्षा होगी बल्कि यह महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी एक बड़ा कदम होगा। मुझे उम्मीद है कि और भी कॉरपोरेट हाउस तथा फाउंडेशन सड़क सुरक्षा के कार्य में सरकार के प्रयासों में हाथ बंटाने आएंगे।
उन्होंने इस मौके लोगों से सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने का आह्वान करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करके हम अपने साथ-साथ दूसरों का अनमोल जीवन भी बचा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *