पंजाब के हिंदुओं की मांगों को स्वीकार करने को लेकर यूनाइटेड हिंदू फ्रंट का एक शिष्टमंडल भाजपा प्रभारी से मिला

Spread the love

नई दिल्ली, 29 दिसंबर। यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल ने अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं राष्ट्रवादी शिवसेना अध्यक्ष जयभगवान गोयल की अध्यक्षता में आज भाजपा के पंजाब चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भेंट की और पंजाब के हिंदुओं की लंबे समय से चली आ रही मांगों को स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने को कहा। गोयल पिछले करीब 1 वर्ष से पंजाब में हिंदू मुख्यमंत्री बनाने के लिए अभियान चला रहे हैं। पंजाब के लुधियाना के मूल निवासी गोयल ने अपने राज्यव्यापी दौरों के दौरान अनेक हिंदू नेताओं, व्यापारियों आदि से मुलाकात करके उनकी समस्याओं एवं परेशानियों की जानकारी प्राप्त की है।
कार्यालय सचिव राज कुमार पाण्डेय ने जारी एक बयान में कहा कि गोयल ने भाजपा के चुनाव प्रभारी को बताया कि पंजाब का हिंदू राज्य का अगला मुख्यमंत्री हिंदू ही चाहता है ताकि हिंदू हितो के प्रति आगामी पंजाब सरकार सकारात्मक रवैया अपना सके। हिंदू मुख्यमंत्री का इंतजार पंजाब का हिंदू पिछले 55 वर्षों से कर रहा है। लोगों का मानना है कि हिंदू मुख्यमंत्री बनने से ही सीमावर्ती इस राज्य में आंतकवाद को ना केवल पूरी तरह समाप्त किया जा सकता है बल्कि हिंदू-सिख भाईचारा भी और मजबूत होगा। आंतकवाद के काले दौऱ के दौरान निर्ममता पूर्वक मार डाले गए करीब 30,000 निर्दाेष हिंदुओं के परिवारों को 1984 सिख दंगा पीड़ितों की भांति मुआवजे की मांग स्वीकार ना होने के पीछे बड़ा कारण हिंदू मुख्यमंत्री नहीं होना ही है। हिंदू पंजाब में ‘देवालय देवस्थान प्रबंधन एक्ट’ बनाने की मांग लंबे अरसे से कर रहे हैं जो हिंदू मठ-मंदिरों की देखरेख सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तर्ज पर करें। इसके साथ ही खालिस्तान के विरुद्ध आवाज उठाने वाले हिंदू नेताओं को समुचित पुलिस सुरक्षा प्रदान करवाना और तत्कालीन अकाली सरकार द्वारा गो सेस के नाम पर एकत्रित की गई करीब 100 करोड़ रुपए की राशि गौ कल्याण के लिए जारी करने की मांग पंजाब का हिंदू लंबे समय से उठा रहा है।
शिष्टमंडल ने शेखावत को स्पष्ट कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश भर में हिंदू हितों के लिए जो क्रांतिकारी कदम उठा रहे हैं उससे पंजाब के हिंदुओं में आशा जागृत हुई है। प्रधानमंत्री पंजाब के हिंदुओं की मांगे स्वीकार करने की घोषणा कर दें तो राज्य भर के हिंदू वोट भाजपा की झोली में जाने से कोई नहीं रोक सकता।
शेखावत ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि पंजाब के हिंदुओं की मांगों के बारे में यथाशीघ्र प्रधानमंत्री को अवगत करवाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *