अनुराग ठाकुर व भाजपा नेताओं ने जमीन पर बैठ पत्तल पर खाईधाम

चंडीगढ़, 19 दिसंबर। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले हिमाचली मूल के लोगों ने रविवार को आयोजित पारंपरिक धाम व सांस्कृतिक संध्या के दौरान भाजपा के समर्थन में पूरी तरह से एकजुटता दिखाई।
भाजपा के हिमाचल प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान हिमाचल के मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर व बिलासपुर के धाम के के मिश्रण के रूप में मीठा, मदरा, सेपु वड़ी, दही के मिश्रण के साथ माह की दाल, पहाड़ी कढ़ी, चने का खट्टा, राजमा, पत्तल पर परोसा गया। जिसे बनाने के लिए जोगिंदर नगर से 16 लोगों (बोटी) की टीम यहां शनिवार से मोर्चा संभाले हुए है।
आयोजन स्थल पर ठंड को देखते हिमाचली कांगड़ी के विकल्प के रूप में आयोजकों द्वारा 25 गैस हीटर के अलावा कई जगह अलाव का प्रबंध किया गया था। कार्यक्रम के दौरान मंडी कल्याण सभा, सिरमौर सभा, हिमाचल जनहित सभा, हिमाचल कल्याण सभा, हिमाचल महासभा समेत शहर में सक्रिय हिमाचल वासियों की 17 सभाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर बोलते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल व चंडीगढ़ की सांस्कृतिक सांझ ही यहां के लोगों की खासियत है। कार्यक्रम के दौरान भाजपा अध्यक्ष अरूण सूद, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, भारत के एडिशनल सॉलिस्टर जरनल सत्यपाल जैन, चंडीगढ़ की सह प्रभारी इंदुबाला गोस्वामी, चंडीगढ़ के मेयर रविकांत शर्मा, प्रदेश सचिव अमित राणा समेत यहां पहुंचे कई नेताओं ने जमीन पर बैठकर हिमाचली स्टाइल में पत्तल पर ही धाम खाई।
इस अवसर पर हिमाचल के प्रसिद्ध लोक गायक करनैल राणा ने पत्तनां देया तारुआ,
कैसा लगा गोरिए पहाड़े द बसणा, कजू नैन मिलाए दिला मेरया, बिंदु-नीलू दो सखियां, तेरे मथे ते बिंदू लाणा गोरिए जैसे कई गीतों के माध्यम से लोगों का मनोरंजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *