सी.ई.ओ. डॉ. राजू ने राज्य के रिटर्निंग अधिकारियों के साथ विधान सभा चुनाव की तैयारियों लेकर की मीटिंग

चंडीगढ़, 8 दिसंबर। विधान सभा चुनाव-2022 के मद्देनज़र आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब डॉ. एस.करुणा राजू ने राज्य के सभी रिटर्निंग अधिकारियों के साथ विधान सभा चुनाव की तैयारियों सम्बन्धी आनलाइन मीटिंग की गई।
रिटर्निंग अधिकारी से चुनाव सम्बन्धी की गई तैयारियों का जायज़ा लेने के उपरांत उन्होंने समूह अधिकारियों को हिदायत की कि हरेक पोलिंग बूथ और भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार किये जाने वाले प्रबंधों को यकीनी बनाएं।
उन्होंने सभी पोलिंग स्टेशनें और बूथों के नाम आदि स्पष्ट रूप से पढ़े जाने चाहिए, शौचालयों की साफ़ सफ़ाई, पीने वाले पानी का प्रबंध उचित ढंग से करने के लिए कहा।
सी.ई.ओ. डॉ. राजू ने वोटर सूचियों सम्बन्धी प्राप्त सभी आवेदनों का तुरंत निपटारा करने का हुक्म देते हुये कहा कि जिन बूथों में पिछले चुनाव के दौरान वोट प्रतिशत कम था वहां वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप गतिविधियां की जाएं।
उन्होंने हिदायत की कि चुनाव सम्बन्धी कामों में ड्यूटी पर लगाए जा रहे अमले का कोविड सम्बन्धी टीकाकरण यकीनी बनाने के साथ साथ कोविड के किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए भी तैयारी रखी जाये।
डॉ. राजू ने समूह अधिकारियों को हिदायत की कि वह चुनाव प्रक्रिया में शामिल स्टाफ को दिये जाने वाले प्रशिक्षण में ख़ुद शामिल हों और साथ ही लोगों को बिना किसी लालच, डर और भय के वोट अधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें।
इस मौके पर एडीशनल मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब अमनदीप कौर आई.ए.एस. भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *