पंजाब सरकार ने उद्योगपतियों और व्यापारियों की 90 प्रतिशत समस्याओं का समाधान किया: ओपी सोनी

चंडीगढ़/धुरी (संगरूर), 25 नवंबर। पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओ.पी सोनी ने राज्य के उद्योगपतियों और व्यापारियों को आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सरकार उद्योगपतियों और व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा वचनबद्ध है। मुख्य अतिथि के तौर पर धुरी में विधायक दलवीर सिंह गोल्डी की मौजूदगी में संगरूर डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रियल चैंबर और पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल द्वारा आयोजित संयुक्त बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार ने अब तक उद्योगपतियों की 90% समस्याओं का समाधान किया है और इस बारे में कई अधिसूचनाएं जारी की गई हैं और बाकी को जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में उद्योग के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है और उद्योगपतियों और व्यापारियों को राज्य में किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में राज्य में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों और व्यापारियों के खिलाफ वर्ष 2014-15, 2015-16 और 2016-17 के 40 हजार वैट मामले खारिज किए जाएंगे। उन्होंने कोरोना संकट के दौरान राज्य सरकार को उद्योगपतियों द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण सहयोग की भी सराहना की। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लागू की गई नई उद्योग नीति उद्योगपतियों को पर्याप्त सुविधाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि उद्योगपतियों की मांग पर सरकार द्वारा स्टेट डेवलपमेंट टैक्स के बारे में विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों की ओर से उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए वह जल्द ही सभी बकाया मामलों को पंजाब के मुख्यमंत्री के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी पंजाब को बड़ी उपलब्धियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में अग्रणी है और डॉक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया जोरों पर है और सभी रिक्त पोस्टों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जा रहा है।
बैठक के दौरान विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने कहा कि वह उद्योगपतियों और व्यापारियों को सभी स्तरों पर आने वाली समस्याओं को हल करने के लिए लगातार काम कर रहे है और उन्हें भी सभी वर्गों से सहयोग मिल रहा है ।
मीटिंग में प्यारा लाल सेठ, अध्यक्ष, पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल, समीर जैन, महासचिव, घनश्याम कंसल, अध्यक्ष, संगरूर औद्योगिक चैंबर और चेयरमैन डॉ. एआर शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष धुरी संजीव गोयल और व्यापारी के जिलाध्यक्ष जसविंदर सिंह प्रिंस ने उद्योगपतियों और व्यापारियों को प्रदान की जा रही सुविधाओं के लिए पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया। इन प्रवक्ताओं ने कहा कि चन्नी सरकार समाज के विभिन्न वर्गों की समस्याओं को करीब से देख रही है और तेजी से समाधान किये जा रहे है जिसके लिए सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने अपनी समस्याएं भी साझा की और समाधान की मांग की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सोनी, विधायक गोल्डी सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों को आयोजकों द्वारा सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर रामवीर, एसएसपी स्वप्न शर्मा, एसडीएम इस्मत विजय सिंह के अलावा एमपी सिंह, संजीव चोपड़ा, संजीव सूद, राजीव माखन, संदीप बंसल, प्रो. विजय मोहन और सुनील गोयल सहित अन्य उद्योगपति, व्यापारी और अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *