प्रशासन छठ महापर्व पर दे सरकारी छुट्टी: पूर्वांचल एसोसिएशन

Spread the love

चंडीगढ़, 24 अक्टूबर। पूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन रामदरबार फेस-2 में आने वाले छठ पूजा आयोजन के संदर्भ में सभी पदाधिकारी गणों व सदस्यों के साथ बैठक की गई। एसोसिएशन ने फैसला लिया कि हरियाणा की तरह चंडीगढ़ प्रशासन भी छठ पर्व की छुट्टी घोषित की जाए ताकि शहर में भारी संख्या में छठ पर्व करने वालों को राहत दी जा सकें।
पूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सुनील गुप्ता ने जारी एक बयान में कहा कि छठ पर्व बिहार का सबसे बड़ा पर्व है। देश के लगभग सभी पूर्वी राज्यों में इसको लेकर सरकारी छुट्टी की जा जाती है। हरियाणा ने भी छठ पर्व पर छुट्टी जारी कर रखी है लेकिन चंडीगढ़ में ऐसा नहीं है। इसको लेकर जल्द ही पूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी गण प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे और सरकारी छुट्टी को लेकर मांग करेंगे।
एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि हर साल की भांति इस साल भी पूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन प्रशासन के साथ मिलकर सेक्टर 42 सन लेख पर छठ पूजा को धूमधाम से मनाएगा। वहां आने वाले भक्तों को दूध और केला वितरण किया जाएगा। इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारी गण राजेंद्र सिंह, डीके सिंह, भोला राय, गोविंदराव, सुनील कुमार गुप्ता, यूके सिंह व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *