निगम कमिश्नर नंदिता मित्रा की अध्यक्षता में कोआर्डिनेशन कमेटी के प्रतिनिधियों से हुई मीटिंग, कर्मचारियों की कई मांगों पर बनी सहमति

Spread the love

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर। नगर निगम चंडीगढ़ कमिश्नर नंदिता मित्रा की अध्यक्षता में नगर निगम के अधिकारियों एवं कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलाइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के प्रतिनिधियों से मीटिंग देर शाम सोमवार को हुई। मीटिंग में एडिशनल कमिश्नर एसके जैन, चीफ इंजीनियर एनके शर्मा, एसई पब्लिक हेल्थ शेलेंदेर सिंह, एसई बी & आर इंद्रजीत गुलाटी, एमओएच अमृतपाल सिंह वारिंग, एकसीयन जंग शेर सिंह, कुलदीप सिंह तथा चीफ अकाउंट ऑफिसर के अलावा कलेरीकल अमला भी मीटिंग में शामिल हुआ।
कॉर्डिनेशन कमेटी की तरफ से प्रधान सतिंदर सिंह, महासचीव राकेश कुमार, संरक्षक शाम लाल घावरी, चेयरमैन अनिल कुमार के अलावा सीवरेज एंप्लॉयी यूनियन के महासचिव नरेश कुमार, एमसी रोड वर्कर्स यूनियन के महासचिव रवी चंदर, एमसी इलेक्ट्रिकल यूनियन के महासचिव दलजीत सिंह, सफाई कर्मचारी यूनियन से मुर्गेशन एमसी हॉर्टिकल्चर एंप्लॉयीज यूनियन के प्रधान अनिल कुमार, क्लेरिकल स्टाफ से आर के गुप्ता, पब्लिक हेल्थ यूनियन से रघुवीर सिंह, फायर ब्रिगेड यूनियन से हरजोत सिंह मैकेनिकल वर्कर यूनियन से माइकल तथा चंडीगढ़ रिटायर्ड एंप्लॉयज मंच से रामफल मीटिंग में शामिल हुए।
मीटिंग में फैसले लिए गए कि आउट सोर्स्ड और डेली वेज वर्करों को 15 कैजुअल लीव लेबर कानून के अनुसार लागू की जाएगी। आउट सोर्स्ड तथा डेली वेज वर्करों को हर महीने की 7 तारीख तक वेतन देना निश्चित किया जाएगा। रेगुलर भर्ती मे फायर ब्रिगेड में तथा और विभागों में काम करने  वाले आउट सोर्स्ड वर्करों को उनके तजुर्बे के आधार पर भविष्य मे छूट देने के लिए प्रशासक को लिखा जाएगा। सरप्लस फायर विभाग के आउट सोर्सेड वर्करों को एडजस्ट करने की पूरी कोशिश की जाएगी। जो ठेकेदार आउट सोर्स्ड वर्करों से पैसे ले रहे है दोषी पाए जाने पर उनके ठेके रद्द किए जाएंगे, सभी विभागो के रहते डेली वेज वर्करों को रेगुलर करने का प्रोसेस जल्द शुरू किया जाएगा। एमओएच के डेलीवेजर स्वीपरो तथा नोटिफाइड एरिया कमेटी एमसी मनीमाजरा के पब्लिक हेल्थ डेली वेज वर्करों को भी खाली पड़ी पोस्टों पर रेगुलर किया जाएगा, 31.12.96 के बाद भर्ती हुए डेली वेज वर्करों को रहते भते दिलवाने के लिए 13.3.15 की पालिसी में बदलाव के लिए मौजूदा पॉलिसी को स्टडी कर प्रशासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। गावों से नगर निगम में आए स्वीपरों को बेसिक प्लस डीए लागू करने के संबंध मे भी नोटिफिकेशन को स्टडी किया जाएगा। उसके बाद ही सेक्रेटरी लोकल गवर्नमेंट की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा, तथा उनको मकान देने पर भी विचार किया जाएगा। प्रमोशन की खाली पड़ी सभी पोस्टों को जल्द भरा जाएगा, वर्करों को सैलरी तथा तेल साबुन दिवाली से पहले देने के निर्देश भी  दिये गए। रोड मे काम कर रहे 28 आउट सोर्सेड वर्कर्स जिन की दो महीने की सैलरी नहीं मिली उनको जल्द सैलरी का भुगतान  एसई  बी&आर द्वारा करवाया जाएगा। कमिश्नर ने सभी वर्करों को यूनिफॉर्म डालने को भी कहा और अधिकारियों को यूनिफॉर्म पर नेम प्लेट लगवाने को कहा।
मीटिंग के अंत में कॉर्डिनेशन कमेटी ने कमिश्नर सहित बाकी सभी अधिकारियों का धन्यवाद किया। यह जानकारी जारी एक विज्ञप्ति में कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से एक विज्ञप्ति में दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *