शहर में 17 अक्टूबर को निकलेगी भगवान वाल्मीकि शोभा यात्रा

चंडीगढ़, 16 अक्टूबर। भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में विशाल शोभायात्रा निकाली जा रही है। भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा कमेटी के चेयरमैन प्रेमपाल चौहान ने बताया कि यात्रा सुबह 11:00 बजे धनास के स्मॉल फ्लैट से शुरू होगी और शहर के विभिन्न इलाकों से गुजरते हुए सेक्टर 30 के श्री गुरु रविदास गुरुद्वारे पर जाकर समाप्त होगी। चौहान ने शहर के लोगों को बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील की।
चौहान ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल शोभा यात्रा के उद्घाटन के मौके पर उपस्थित होंगे।उनके आलावा कई बड़े अधिकारी भी शोभा यात्रा का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि शहर में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा में अन्य समाज के लोग भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि रविदास समाज, कबीर पंथी, धानक समाज और मुस्लिम समुदाय की ओर से भी उन्हें शोभायात्रा के लिए भरपूर समर्थन मिला है और इसलिए शोभायात्रा को श्री गुरु रविदास गुरुद्वारे पर समाप्त किया जा रहा है।
चौहान ने बताया कि शोभा यात्रा कमेटी की सदस्य माया कि ओर से यात्रा के दौरान मनमोहक झांकियों का प्रबंध किया गया है| इस दौरान लव कुश, हनुमान और सीता माता की झांकियां दिखाई जाएँगी। चौहान ने कहा कि प्रगट उत्सव पर समाज को शिक्षित बनो, संघर्ष करो, संगठित रहो का सन्देश दिया जा रहा है। शोभायात्रा के दौरान धर्मगुरु स्वामी चंद्रपाल अनार्य, कमेटी के महासचिव रमेश चंद्र, जयपाल बागड़ी, महिला अध्यक्ष बबीता चनालिया और उप चेयरमैन प्रदीप बिडला उपस्थित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *