कोऑर्डिनेशन कमेटी ने दसहरे की पूर्व संधिया पर जैम पोर्टल का फुंका पुतला

चंडीगढ़, 14 अक्टूबर। कोऑरडीनेश कमेटी आफ गवर्नमेंट एण्ड एमसी इंपलाईज एण्ड वर्कर यूटी चंडीगढ़ ने आज रैली गराउंड सेक्टर 25 में दसहरे की पूर्व संधिया पर जैम पोर्टल का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया।
कोऑरडीनेशन कमेटी के प्रधान सतिंदर सिंह, महा सचिव राकेश कुमार, चेयरमैन अनिल कुमार और पैटर्न शाम लाल घावरी ने पत्रकारों को जानकारी देते कहा कि कोआरडीनेशन कमेटी सितंबर 2020 से यु टी र्कमचारीयों के लिए जैम पोर्टल के ठेकेदारो के विरोध में संघर्ष कर रही है . जिस के लिए यु टी प्रशासन के अधिकारियों को कई पत्र लिखे जा चुके है लेकिन अधिकारियों ने कोई कारवाई नही की है। जिससे कर्मचारीयों में भारी रोष फैल रहा है। नेताओं ने केंद्र सरकार से अपील की कि जैम पोर्टल सिस्टम को वापस लिया जाए और यूटी प्रशासन की और से आउटसोरस र्कमचारीयों के लिए सुरक्षित पालिसी बनाई जाए ताकि जो उनके सिर पर हर समय लटक रही छटनी की तलवार हट सके। यहां यह बात बताना जरुरी है कि जैम पोर्टल के ठेकेदारो द्वारा आउटसोर्स कर्मचारीयों का लगातार आरथिक शोषण किया जा रहा है। ठेका खत्म होने पर नया ठेकेदार पुराने कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए पैसे की मांग की जा रही है। सैलरी समय पर नहीं दी जा रही है। जो कर्मचारी पैसै देने से मना करते हैं उनको नोकरी से निकालने की धमकियाँ दी जाती है। कोऑरडीनेश कमेटी ने यूटी प्रशासन से मांग की कि आउटसोर्स और डेलीवेज र्करमचारीयों को दिवाली से पहले पहले रुकी हुई सारी सैलरी दी जाए और बोनस का भुगतान किया जाए।
आज के पुतला फूक प्रदर्शन में कोआरडीनेश कमेटी के चेयरमैन अनिल कुमार, प्रधान सतिंदर सिंह और महा सचिव राकेश कुमार, भाई शाम लाल घावरी, किशोरी लाल, मामराज, रघवीर सिंह, चरणजीत सिंह, नरेश कुमार, रवी कुमार और संतोष सिंह, दलजीत सिंह, विनोद लौट, विकरम, मलकीत सिंह, भुपिंदर सिंह, हरि मोहन, रजिंदर कुमार, हरप्रीत सिंह, जसवीर कुमार, सतीश चंद गहिलोत, भगत राम तेसावर आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *