रिजर्वेशन रोस्टर मैनेजमेंट सिस्टम लागू करने में प्रशासन कर रही केवल ड्रामे: इंप्लाइज एसोसिएशन

चंडीगढ़, 12 अक्टूबर। आज डॉक्टर बीआर अम्बेडकर एससी बीसी इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन चण्डीगढ़, अनुसूचित जाति वेलफेयर एसोसिएशन चंडीगढ़ और राष्ट्रीय वाल्मीकि धर्म समाज की बैठक भगतराज तिसावर की अध्यक्षता में हुई। सभी दलित वेलफेयर के लिए काम कर रही एसोसिएशन ने एक स्वर में आवाज उठाई कि हम सब चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से रिजर्वेशन रोस्टर मैनेजमेंट सिस्टम लागू करने के इस तरह के ड्रामे की घोर निंदा करते हैं।
रिजर्वेशन रोस्टर लागू करने, ऑनलाइन रिजर्वेशन रोस्टर मैनेजमेंट सिस्टम को लागू करने के लिए लगाई जाने वाली इस तरह की कार्यशाला की घोर निंदा करती है जो केवल दिखावे का अलावा कुछ भी नहीं है । केवल जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन रिजर्वेशन रोस्टर को लागू करने के लिए पत्र जारी कर देता है लेकिन धरातल पर रिजर्वेशन रोस्टर को चंडीगढ़ प्रशासन के एकाध विभाग को छोड़कर लागू ही नहीं किया जाता है । जब भी विभागों में रोस्टर सिस्टम को लागू करने के लिए कहा जाता है तो बताया जाता है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने केंद्र सरकार के परसोनल मंत्रालय के अंतर्गत परसोनल एवं ट्रेनिंग विभाग को स्पष्टीकरण के लिए लिखकर मांग की हुई है । जैसे ही मन्त्रालय से स्पष्टीकरण आएगा तो रिजर्व कैंडिडेट्स को रिजर्वेशन इन प्रमोशन दे दी जाएगी । यदि चंडीगढ़ प्रशासन वास्तव में रिजर्वेशन रोस्टर लागू करना चाहता है और अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को उनका बनता प्रतिनिधित्व देना चाहता है तो रिजर्वेशन रोस्टर को लागू करके दिखाए और समाज के सामने आंकड़े लेकर आए कि विभागों में रिजर्वेशन रोस्टर मैनेजमेंट सिस्टम लागू करके प्रशासन ने इतने कर्मचारियों को प्रमोशन दी है ।
डॉक्टर बी आर अंबेडकर एससी बीसी इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन चण्डीगढ के प्रधान डॉक्टर सुरेन्द्र चौहान और महासचिव डॉ.धर्मेन्द्र, राष्ट्रीय वाल्मीकि धर्म समाज के अध्यक्ष दिलबाग टांक, अनुसूचित जाति वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष भगतराज तिसावर ने संयुक्त रूप से प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन सही मायने में रिजर्वेशन पॉलिसी को लागू करे ताकि अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को प्रमोशन में रिजर्वेशन मिले और एससी समाज का सरकारी सेवाओं में सभी स्तर पर प्रतिनिधित्व पूरा हो। इस सम्बन्ध में उपर्युक्त एससी समाज की संस्थाओं के प्रतिनिधि जल्द ही चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से और प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल को मिलेंगे। डॉ.धर्मेन्द्र, डॉक्टर सुरेन्द्र चौहान, दिलबाग टांक, भगतराज तिसावर ने संयुक्त रूप से कहा कि वो अनुसूचित जाति समाज के कर्मचारियों के खिलाफ अन्याय सहन नहीं करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *