यूथ कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी में मारे गये किसानों के लिए दो मिनट का मौन व्रत रख दी श्रद्धांजलि

चंडीगढ़ 11 अक्टूबर। लखीमपुर खीरी में हाल ही में हुई किसानों की गाड़ी से कुचल कर की गई हत्या पर चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस ने गवर्नर हाउस के बाहर दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के स्टेट सेक्रेटरी रणजोत सिंह ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा से इस्तीफा देने, उनके बेटे आशीष मिश्रा पर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
ज्ञात रहे कि बीते दिनों यूपी के लखीमपुर खीरी में भाजपा के मंत्रियों का विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई थी जिसमें 4 किसानों की मौत हो गई थी।
इस अवसर पर चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के स्टेट सेक्रेटरी रणजोत सिंह ने कहा कि वे देश के हर किसान का सम्मान करते हैं और किसान आंदोलन के पक्ष में है क्योंकि किसान पूरे देश का पेट पालता है, केंद्र सरकार को किसानों के पक्ष में फैसला करना चाहिए। भाजपा सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि वे विकास के नाम पर लोगों की भावनाओं से छेड़छाड़ कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी में हुए हिंसा पर प्रधानमंत्री की चुप्पी साधना क्या संदेश देता है आप खुद सोच सकते हो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को न्याय देने में असफल हुई है और इस बात की जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए। कानून सभी के लिए बराबर है और भाजपा के मंत्रियों पर भी कानून लागू होता है। ऐसे में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।
इस मौके पर रणजोत सिंह के साथ पूर्व केंद्रीय रेलमंत्री पवन कुमार बंसल, चंडीगढ़ प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला, कांग्रेस युथ प्रेसिडेंट मनोज लुभाना व भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने मौन व्रत में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *