आउट सोर्सेड वर्करों को जेम पोर्टल के एग्रीमेंट के अनुसार मिलेगी छुट्टियां: सीबी ओझा

चंडीगढ़, 16 सितंबर। कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रतिनिधि मंडल की मीटिंग वीरवार को चीफ इंजिनियर कम स्पेशल सेक्रेटरी इंजीनियरिंग सीबी ओझा के साथ हुई। एसई इलेक्ट्रिकल रंजीत सिंह, एसई पब्लिक हेल्थ राजेश बंसल, एसई कंस्ट्रक्शन सर्किल जिगना के संगाडिया, एसई कंस्ट्रक्शन सर्किल 2 संजय अरोड़ा, एक्स एन इलेक्ट्रिकल राकेश चौहान तथा सुपरिटेंडेंट राकेश सुखीजा भी मीटिंग में शामिल थे।
मीटिंग में फैसले लिया गया कि आउट सोर्सिंग वर्करों को 15 दिन की छुट्टी जेम पोर्टल के एग्रीमेंट के अनुसार दी जाएगी तथा ठेकेदारों के खिलाफ शिकायतों पर कार्यवाही की जाएगी। आउट सोर्सेड वर्करों को सैलरी समय पर मिले सभी अधिकारी निश्चित करेगे। प्रमोशन की पोस्टों को समयबद्ध तरीके से भरा जाएगा दिसंबर तक प्रमोशन की खाली होने वाले सभी  पोस्टों के एजेंडे तैयार किए जाएंगे। हैंडीकैप तथा एससी कोटे की पोस्ट पहल के आधार पर भरी जाएगी।
टेक्नीशियन की प्लेसमेंट का एरियर दिया जाएगा।
टेक्नीशियन ग्रेड एक की ज्वाइंट सिनियोरिटी निकाली जाएगी। आउट सोर्सेड वर्करों की अलग अलग कैटेगरी की पे के लिए डीसी को लिखा जाएगा।
पीएच सर्किल में टेक्नीशियन की जल्दी प्लेसमेंट की जाएगी। सभी विभागो में गम बूट तथा बरसाती जल्द दी जाएगी। ट्यूबवेलों पर  वर्करों के लिए जल्द ही बैंच तथा कुर्सी दी जाएगी। डायरेक्ट कोटे की पोस्टों को जल्द भरा जाएगा। जेई के आर. आर में जल्द अमेंडमेंट की जाएगी जिसमें फिटर तथा प्लंबर को भी प्रमोशन के लिए डाला जाएगा, तथा आईटीआई कोटा 2%  बढ़ाया जाएगा। सभी सर्किलों में रहते डेली वेज तथा वर्कचरज वर्करों को खाली पड़ी पोस्टों पर जल्द रेगुलर किया जाए गा। अबोलिश हो चुकी पोस्टों को रिवाइवल के लिए केन्द्रीय सरकार को भेजा जाएगा। सभी विभागो में तेल साबुन का भुगतान दिवाली से पहले किया जाएगा। मीटिंग मे के अंत में चीफ़ इंजिनियर का धन्यवाद किया गया।
मीटिंग में कॉर्डिनेशन कमेटी की तरफ से सतिंदर सिंह प्रधान, राकेश कुमार महासचिव, किशोरी  लाल प्रेसीडेंट इलेक्ट्रिकल वर्कमैन यूनियन, रवी चंदर तथा वीर सिंह रोड वर्कर्ज यूनियन, सीतल सिंह, रघुबीर सिंह पीएच एम्पलाइज यूनियन, वरिंदर बिष्ट, तथा भूपिंदर सिंह आउट सोर्सिंग वर्करों के नुमाइंदे शामिल थे। यह जानकारी जारी एक विज्ञप्ति में  महासचिव राकेश कुमार एवं प्रेस सचिव जसविंदर सिंह ने जारी एक बयान में दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *