केंद्रीय माल एवं सेवा कर मंडल ने शिक्षकों का किया सम्मानित

चंडीगढ़, 5 सितंबर। आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय अप्रत्यक्ष एवं सीमा शुल्क बोर्ड, राजस्व विभाग, वित्त मंत्रालय के केंद्रीय माल एवं सेवा कर आयुक्तालय रोहतक के सोनीपत मंडल द्वारा रविवार को “शिक्षक दिवस” के अवसर पर शिक्षकों के द्वारा समाज को दिए गए योगदान के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
इस समारोह का आयोजन केंद्रीय माल और सेवा कर मंडल सोनीपत द्वारा राजकीय माध्यमिक विद्यालय, गाँव देवरु, सोनीपत जिला में किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ डी.एस. चौहान, सहायक आयुक्त, केंद्रीय माल और सेवा कर मंडल सोनीपत एवं सुमित्रा देवी, मुख्याध्यापिका, रा.मा.वि., देवरु द्वारा किया गया। डी.एस. चौहान ने सभी शिक्षकों, बच्चों एवं कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारियों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। उन्होंने शिक्षकों के समाज को दिए योगदान के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने शिक्षकों को राष्ट्र निर्माता के रूप में संबोधित किया और कहा कि किसी भी देश के भविष्य का निर्माण उस देश के शिक्षकों के हाथों में होता है। सुमित्रा देवी ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में विस्तारपूर्वक बताया एवं सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दी।
इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्याक्रम जैसे गायन, नृत्य आदि का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल के विद्यार्थीयों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया एवं आयोजन में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को उनके उत्साहवर्धन हेतु प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *