बाबा बालक नाथजी की भव्य चौंकी आयोजित

जीरकपुर 5 सितम्बर। ईश्वर में आस्था रखने वाले भक्तजन संकटों से दूर रहते हैं उनमें कभी भी संकट के बादल नहीं मडऱाते। भगवान के नाम की बड़ी महिमा है, नाम से बड़े बड़े संकट भी टल जाते है। नाम तो भव सागर से तारने वाला है, यदि भवसागर से पार होना है तो भगवान का नाम कभी मत छोडना। यह बात बाबा बालक नाथजी के भव्य चौकी के दौरान बाबा तजिंदर पाल सिंह ने जीरकपुर स्थित लौहगढ में उपस्थित श्रद्धालुओं से कही। इस अवसर पर बाबा बालक नाथजी की बाबा तजिंदर पाल सिंह ने चौंकी भी लगाई।
इस अवसर पर जाने माने पंजाबी सिंगर खान साब तथा मशहुर गायक मास्टर सलीम पंजाबी एक्टर सोनू प्रधान तथा सतगुरु भजन मंडली से सोनू सैनी भी उपस्थित थे जिन्होंने बाबा बालक नाथ जी के दरबार में माथा टेका और बाबा जी का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर गायकों ने बाबा बालक नाथ के सुंदर भजनों से उपस्थित श्रद्धालुओं को समां बांधा। चौंकी से पूर्व बाबा बालक नाथ की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। तद्पश्चात बाबा तजिंदर पाल सिंह द्वारा चौकी आरम्भ की।
इस अवसर पर संगत के श्रद्धालु शुभम शर्मा व अन्यों ने बताया कि बाबा बालक नाथजी की चौंकी हर रविवार को सुबह भक्तों के लिए आयोजित की जाती है जिसमें पूरे देश के विभिन्न कोनों से संगत आती है और अपने जीवन की अलग अलग समस्याओं से निजात पाती है। उन्होंने बताया कि यहां पर चौकी में बाबा बालक नाथजी को किसी प्रकार का चढ़ावा निषेध है तथा दूर दराज के क्षेत्रों से माथा टेकने व अपनी मुरादों को पूरा करने वाले जरूरतमंद लोगों की उनके आने जाने का खर्चा भी दिया जाता है जिसके लिए कुछ नियम बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि जो श्रद्धालु पूरे विश्वास के साथ चौंकी में आते हैं वे अपनी मांगी मुरादों को पूरा होते देखते हैं। चौंकी के समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *