यूनाइटेड फ्रंट ऑफ मास ऑर्गनाइजेशन के बैनर तले गवर्नर हाउस का घेराव आज

चंडीगढ़, 5 सितंबर। यूनाइटेड फ्रंट ऑफ मास ऑर्गेनाइजेशन के कोर ग्रुप की मीटिंग रविवार को फ्रंट के प्रधान श्याम लाल घावरी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें 6 सितंबर को गवर्नर हाउस के घेराव की तैयारियों का जायजा लिया गया। सोमवार 6 सितंबर को जन संगठनों के साझे मंच, यूनाइटेड फ्रंट ऑफ मास ऑर्गेनाइजेशन के बैनर तले चंडीगढ़ के मजदूर मुलाजिम गवर्नर हाउस का घेराव करेंगे। नगर निगम ऑफिस के सामने सुबह 10.30 बजे मजदूरों मुलाजिमों का इकट्ठा होंगे और 12 बजे गवर्नर हाउस को कूच करेगे।
घेराव की तैयारियों पर बोलते हुए फ्रंट के प्रधान श्याम लाल घावरी, महासचिव राकेश कुमार, चेयरमैन सतिंदर सिंह ने कहा कि गवर्नर हाउस के घेराव की तैयारियां पूरी हो चुकी है। घेराव बड़ी संख्या में मजदूर मुलाजिम शामिल होगे।
उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन मुलाजिमों तथा मजदूरों की मांगों को हल करने में पुरी तरह से असफल रहा है। एक तरफ मांगो का हल नहीं हुआ दूसरी तरफ प्रशासन बात करने को भी तैयार नहीं हैं, ऐसे हालतो में मुलाजिमों के पास आंदोलन के इलावा कोई रास्ता नहीं बचता।
चंडीगढ़ में आउट सोर्स्ड वर्करों का जेम पोर्टल के ठेकेदार लगातार आर्थिक शोषण कर रहे हैं और प्रशासन ने इस ऑर्गेनाइज्ड फ्रॉड पर आंखें बंद कर ली है,
सरकारी कामों को निजी कंपनियों के हाथों में दिया जा रहा है, जो कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। प्रमोशन की पोस्ट अबोलिश हो रही है इस पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा, सीटीयू में लगातार बसों की कमी हो रही है किंतु बसों का फ्लीट पूरा नहीं किया जा रहा, 31.12.96 के बाद भर्ती किए गए डेली वेज वर्करों को 13.3.15 की पॉलिसी के पूरे लाभ नहीं दिए जा रहे, स्वीरमैनो, फायरमैनों तथा बिजली वर्करों का बीमा नहीं किया जा रहा। होर भी मांगे हैं जिन के लिए हमने प्रशासन को बार-बार लिखा है किंतु कुछ नहीं हो रहा, इसलिए हमें सख्त फैसले लेने पड़ रहे हैं।
मीटिंग में सुरेश कुमार, अनिल कुमार, किशोरी लाल, शमशेर लोटिआ, विनोद लोहट, भगत राज तिसवर, सुनील कुमार हरी मोहन, दलबग टांक आद भी शामिल थे। यह जानकारी जारी एक विज्ञप्ति में महासचिव राकेश कुमार ने जारी एक विज्ञप्ति में दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *