भाजपा महिला मोर्चा की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने महिला सशक्तिकरण पर दिया ज़ोर

चंडीगढ़ 4 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ महिला मोर्चा की संगठनात्मक बैठक का आयोजन प्रदेश कार्यालय कमलम में किया गया। जिसमें राष्ट्रीय महासचिव एवं चंडीगढ़,  पंजाब एवं उत्तराखंड के प्रभारी तथा महिला मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया ।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, महामंत्री रामवीर भट्टी,  प्रदेश प्रवक्ता एवं महिला मोर्चा प्रभारी कैलाश चंद जैन,  प्रदेश मोर्चा समन्वयक बी.सी.पुरी, महिला मोर्चा अध्यक्ष सुनीता धवन,  महामंत्री रूबी गुप्ता,  नेहा अरोड़ा,  महिला मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पूनम शर्मा सहित महिला मोर्चा की सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष,  जिला महामंत्री,  मंडल अध्यक्ष,  मंडल महामंत्रियों सहित महिला मोर्चा की बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
उक्त जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि बैठक में दुष्यंत गौतम ने महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए महिला मोर्चा द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की तथा आगे भी ऐसे ही कार्य करने की प्रेरणा दी । दुष्यंत गौतम ने कहा कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें महिलाओं को पूर्ण सम्मान मिलता है । भाजपा द्वारा केवल सरकारी मजबूरियों की वजह से ही नहीं बल्कि पार्टी की अपनी विचारधारा की वजह महिलाओं का सम्मान करने के उद्देश्य से पार्टी के सभी प्लेटफार्म पर लोकतांत्रिक ढंग से महिलाओं के लिए 30% आरक्षण सुनिश्चित किया जाता है।
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता देव दुर्लभ कार्यकर्ता है जबकि विपक्षी दल अपनी सीमाओं से बाहर जाकर विरोध करते हैं। कोरोना  महामारी के समय में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा हर प्रकार से अपना दायित्व का निर्वहन किया है। भारत सरकार द्वारा बनाई गई अधिकतर योजनाएं महिलाओं पर केंद्रित है जिनमें महिला सशक्तिकरण को महत्व दिया गया है ।
उन्होंने कहा कि पार्टी की विचारधारा को जनमानस तक पहुंचाने में महिलाएं विशेष सहयोग दे सकती हैं। आने वाले नगर निगम चुनाव के लिए महिलाओं का को कमर कस लेनी चाहिए तथा अभी से पार्टी की नीतियों तथा सरकार द्वारा किए गए लोक भलाई कार्यों को लेकर जनता के बीच जाना शुरू कर देना चाहिए।
मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता सुनीता धवन में महिला मोर्चा द्वारा भविष्य में किए जाने वाले आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी व सभी का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *