स्वास्थ्य कर्मियों ने मटका चौक तक रैली निकाल जताया अपना विरोध

Spread the love

चंडीगढ़, 25 अगस्त। एन.एच.एम कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सड़कों पर उतर कर अपना विरोध जताया और लंबित पड़ी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की।
सी.एन.ई.यू के प्रेस सचिव महावीर सिंह एवं महासचिव अमित कुमार ने जारी एक बयान में बताया कि आज सुबह चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल को डॉ. अमनदीप कौर कांग, निदेशक स्वास्थ्य सेवा, चंडीगढ़, यूटी ने बैठक के लिए बुलाया। बैठक में नोडल अधिकारी डॉ. चारू गुप्ता भी मौजूद थीं। उन्होंने हमें बताया कि वह इस मामले को चंडीगढ़ प्रशासन और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ उठा रही हैं। संघ के प्रतिनिधि ने मेडम को आश्वासन दिया कि उन्हें डी.एच.एस पर पूरा भरोसा है और यह विरोध स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एनएचएम कर्मचारियों की उपेक्षा के खिलाफ किया जा रहा है। संघ की ओर से बबीता रावत, परमजीत कौर, संगीता देवी, अमित कुमार और महावीर सिंह मौजूद रहे।
आज के विरोध का नेतृत्व सी.एन.ई.यू की अध्यक्ष बबीता रावत ने किया। आज के विरोध प्रदर्शन में संयोजक भूपिंदर सिंह गिल भी शामिल हुए। ऑल कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारी संघ से बिपिन शेर सिंह और चंडीगढ़ सबोर्डिनेट सर्विस फेडरेशन, यू.टी चंडीगढ़ से बलविंदर सिंह भी संघ के विरोध में भाग लेने और समर्थन करने के लिए आए थे। आज सभी एन.एच.एम कर्मचारियों ने जी.एम.एस.एच 16 से मटका चौक सेक्टर 17 तक रैली मार्च निकालकर विरोध तेज कर दिया। रैली मार्च आम जनता को परेशान किए बिना किया गया था और किसी भी आपातकालीन वाहन को न रोकने के लिए विशेष ध्यान रखा गया था। सभी कर्मचारियों ने एन.एच.एम कर्मचारियों की जायज मांगों की अनदेखी के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय और चंडीगढ़ प्रशासन के विरुद्ध में नारे लगाए।
आज भी स्वास्थ्य सुविधाओं पर ए.एन.एम/एल.एच.वी की अनुपस्थिति के कारण बच्चों का टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित हुआ है। साथ ही ओपीडी सेवा, कोविड टीकाकरण, नियमित टीकाकरण, डॉट्स रोगी और उनके जांच आदि जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रभावित हुईं। यूनियन ने आगामी दिनों में मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *