आयकर विभाग चंडीगढ़ द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

चंडीगढ़, 23 जुलाई। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में ‘अमृत महोत्सव’ आयोजन की श्रृंखला में व 161वें आयकर दिवस की पूर्व संध्या पर आयकर विभाग, उत्तर पश्चिम क्षेत्र, चंडीगढ़ द्वारा आज पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयकर विभाग के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के मुखिया श्रीकृष्ण, प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त द्वारा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों व चंडीगढ़ के व्यापार मंडल व बार एसोसिएशन के सदस्यों सहित आयकर भवन, सेक्टर 17 के प्रांगण व भवन के आस-पास वातावरण के अनुकूल कई पौधे लगाए गए।
इस अवसर पर प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, उत्तर-पश्चिम क्षेत्र, श्रीकृष्ण ने स्वतंत्रता प्राप्ति में सहयोगी स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इन सब वीरों के प्रयासों से मिली आज़ादी को हमें बरकरार रखना है और यह तभी संभव है जब सभी नागरिक अपने कर्त्तव्यों का पालन करते हुए ईमानदारी से कर का भुगतान करें। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में आयकर का महत्वपूर्ण योगदान है और इसी ‘कर’ से ही सरकार द्वारा देशवासियों विशेषकर आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। उन्होंने सभी करदाताओं से समय पर कर का भुगतान करने का अनुरोध किया और कहा यदि किसी को कोई शिकायत है तो सी.पी.ग्राम या ई-निवारण पोर्टल पर अपनी शिकायतों का निवारण कर सकता है।
आयकर विभाग द्वारा आने वाले दिनों में इन आयोजनों की श्रृंखला में वार्ताएं, प्रतियोगिताएं, सेमिनार, आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लिए सुविधाएं व अन्य समाज सेवा संबंधी प्रेरक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य देश के विकास में सहयोग देना व कर भुगतान के प्रति जागरूकता लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *