जीपीएस घड़ीयो के विरोध में कर्मचारीयों ने किया नगर निगम का घेराव

Spread the love

चंडीगढ़, 29 जून। कोआर्डीनेश कमेटी आफ गवर्नमेंट एण्ड एमसी इंपलाईज एण्ड वर्कर यूटी चंडीगढ़ की अगुवाई में मंगलवार को सफाई कर्मचारी यूनीयन, सीवरेज इंपलाइज युनीयन, एमसी हालटीकलचर इंपलाइज युनीयन, एमसी रोड वर्कर यूनीयन, एमसी इलेक्ट्रिसिटी स्ट्रीट लाइट एंप्लॉयज एंड वर्कर्स यूनियन तथा पब्लिक हैलथ विभाग के सैंकड़ों मुलाजिमों ने जीपीएस घड़ियों के खिलाफ, खाली पोसटें भरने के लिए, डेली वेज वर्करों को रेगुलर करवाने के लिए, कर्मचारियों की रुकी हुईं सैलरी दिलवाने के लिए तथा पैंटिंग पढी र्कमचारीयों की मागों पर 18.6.2021 को निगम कमिश्नर के साथ हुई मीटिंग में लिए फैसलो को लागू करवाने के लिए नगर निगम दफ्तर का घेराव किया।
कोआरडीनेशन कमेटी के प्रधान सतिंदर सिंह, पेट्रोन शाम लाल घावरी, सीनीयर उप प्रधान सुरेश कुमार, महा सचिव राकेश कुमार, चेयरमैन अनिल कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोआर्डीनेशन कमेटी यूटी कर्मचारियों की मागों के लिए संघर्ष कर रही है। नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों के मसलों पर गैर संदीजगी वाला रवैया अपना रहे है। कर्मचारी अधिकारियों को कई बार मांगों पर मैमोरंडम दे चुके है लेकिन अधिकारी ना तो प्रमुख मागों पर कोई फैसला कर रहे हैं और ना ही उनका कोई हल निकलने का प्रयास करने को तैयार है। जिससे कर्मचारीयों में भारी रोष फैल रहा है। नेताओ ने मांग की है कि
जीपीएस घड़िआ लगाने का फैसला वापिस लिया जाए तथा घड़ियो की खराबी के कारण वर्करों की सैलरी ना काटी जाए। आउटसोरस कर्मचारियों के लिए सुरक्षित पालिसी बनाई जाए। डी.सी रेट में महंगाई दर के अनुसार बढोतरी की जाए। डेलीवेज को रैगुलर करने की 13.3.2015 की पालसी में बदलाव किए जाए जिस से रहते डेली वेज वर्कर भी रेगुलर हो सके। गांवों से बदल कर कार्पोरेशन में भेजे सफाई कर्मचारियों को बेसिक + डी.ऐ. दिया जाए। ठेकेदारी सिस्टम बंद किया जाए और र्कमचारीयों से पैसे मांगने पर ठेकेदारो को बलैक लिस्ट किया जाए।
आज के इस प्रदर्शन में कोआर्डीनेश कमेटी के चेयरमैन अनिल कुमार, प्रधान सतिंदर सिंह, महा सचिव राकेश कुमार और पैटर्न शाम लाल घावरी, सुरेश कुमार के इलावा किशोरी लाल, रघवीर सिंह, विनोद लौट, नरेश कुमार, रवी कुमार, दाजित सिंह, दिलवाग टांग, जसवीर सिंह, विकरम, मुरगेशन, पीकाम राज आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *