118 निरंकारी श्रद्धालु भक्तों ने किया रक्तदान

चंडीगढ़, 20 जून। सन्त निरंकारी सत्संग भवन, सैक्टर 15 डी में एरिया 40 की साधसंगत ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें 118 निरंकारी श्रद्धालु भक्तों ने मानवता की सेवा हेतू रक्तदान किया।
इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन डॉ. राज बहादुर, उप-कुलपति, बाबा फरीद स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविघालय, फरीदकोट पंजाब ने अपने कर-कमलों द्वारा किया। इस अवसर पर उन्होंने सन्त निरंकारी मिशन के समाज भलाई के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान एक महादान है यह मिशन इस कोरोना महामारी के दौरान भी अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर लगाकर निरंतर योगदान दे रहा है। उन्होंने आगे कहा कि थैलीसीमिया बीमारी से ग्रस्त व अनेक जरूरत मंदों को इन रक्तदान शिविरों से लाभ पहंुचता है। इस प्रकार निष्काम सेवा व सामाजिक कार्यों द्वारा समाज में मिशन के श्रद्धालु भरपूर योगदान देकर एक उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हंै।
जोनल इंचार्ज ने बताया कि सन्त निरंकारी मिशन द्वारा 1986 से अब तक लगभग 12 लाख युनिट रक्तदान किया जा चुका है और इसी लड़ी में आने वाले दिनों में और शिविरों का आयोजन चंडीगढ़ में किया जा रहा है। निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का संदेश “खून नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए“ को सार्थक रूप देते हुए और इसी लड़ी को आगे बढ़ाते हुए वर्तमान सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज भी संसार में शांति, भाईचारा व एकत्व स्थापित कर रहे हैं। सत्गुरू माता जी मानव को ईश्वर की जानकारी करवा कर एक दूसरे से जोड़ने को कार्य कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *