माई भागो इंस्टीट्यूट द्वारा एन.डी.ए. प्रैपरेट्री विंग के दूसरे बैच के लिए आवेदनों की हुई मांग

चंडीगढ़, 30 नवंबर। माई भागो आम्र्ड फोर्सिज़ प्रैपरेट्री इंस्टीट्यूट (ए.एफ.पी.आई.) फॉर गलर्ज़, एस.ए.एस. नगर ( मोहाली) ने नेशनल डिफेंस अकैडमी (एन.डी.ए.) के प्रैपरेट्री विंग के दूसरे बैच के लिए ली जाने वाली दाखि़ला परीक्षा के लिए आवेदन पत्रों की माँग की है।
माँई भागो ए.एफ.पी.आई. के डायरैक्टर मेजर जनरल जे.एस. संधु (सेवामुक्त) ने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार 25 दिसंबर, 2023 तक ऑनलाइन पोर्टल द्धह्लह्लश्च://ह्म्द्गष्ह्म्ह्वद्बह्लद्वद्गठ्ठह्ल-श्चशह्म्ह्लड्डद्य.द्बठ्ठ पर अपने आप को रजिस्टर करवा सकते हैं। मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार इस कोर्स के द्वारा राज्य की महिलाओं के हथियारबंद सेनाओं में कमिश्न्ड अफसरों के तौर पर भर्ती होने के सपनों को साकार करने का अवसर प्रदान करके उनको और अधिक सशक्त बना रही है।
एन.डी.ए. प्रैपरेट्री कोर्स के लिए अप्लाई करने के लिए पंजाब की रहने वाली लड़कियाँ, जो 2024 में अपनी 10वीं की परीक्षा पास करेंगी और 11वीं कक्षा में पढ़ रही लड़कियाँ भी इस शर्त के साथ अप्लाई कर सकतीं हैं कि उनकी जन्म तिथि 2 जुलाई, 2007 से पहले की नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस इंस्टीट्यूट में चुनी गईं महिला उम्मीदवारों के प्रशिक्षण का सारा खर्चा, जिसमें रहन-सहन और खाने-पीने की व्यवस्था भी शामिल है, राज्य सरकार द्वारा उठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *