आय से अधिक संपत्ति बनाने के मामले में पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी और उनके पति को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

चंडीगढ़, 18 सितंबर। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति बनाने के मामले में फिरोजपुर रूरल से पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी और उनके पति जसमेल सिंह गहरी, गाँव शकुर, ज़िला फिरोजपुर को विजिलेंस जांच के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान यह पाया गया है कि पूर्व विधायका ने अपने पति की मिलीभगत से विधान सभा के सदस्य के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति एकत्र की। उन्होंने आगे कहा कि इस जांच के दायरे में आने वाली अवधि के दौरान, सभी स्रोतों से उनकी कुल आय 1,65,34,053 रुपये थी, जबकि इसी अवधि के दौरान उनका कुल व्यय 4,49,19,831 रुपये था। नतीजतन, उन्होंने 2,83,85,778.41 रुपये अधिक खर्च किए, जो 171.68त्न की असंगत वृद्धि दर्शाता है।
प्रवक्ता ने यह भी कहा कि दोनों व्यक्तियों के खिलाफ फिरोजपुर के सतर्कता ब्यूरो के पुलिस थाना में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(1), 13(बी) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *