आर्ट फोटोग्राफी पर अंतराष्ट्रीय वेबिनार आयोजित

चंडीगढ़, 24 मई । ट्राईसिटी फोटो आर्ट सोसाइटी (तपस) द्वारा कला फोटोग्राफी पर एक अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजित किया गया। जिसमें आस्ट्रेलिया के प्रख्यात फोटो-कलाकार अयान परेरा मुख्य वक्ता थे। वेबिनार का बिषय ट्रैवल, स्ट्रीट व न्युड फोटोग्राफी पर केन्द्रित था।
परेरा ने अपने 20 वर्षों की फोटोग्राफी यात्रा के अनुभवों के अधार पर उक्त बिषयों को अपने चित्रों के माध्यम से साझा किया। परेरा विभिन्न डिसडींक्शनज़ के अतिरिक्त अनेकों फोटोग्राफी प्रतियोगिताओं में 500 राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं। वह बताते हैं कि कैसे उन्होंने सधारण तस्वीरों को फोटोशॉप अडिटींग व अपने विज़न से उत्कृष्ट चित्रों में परिवर्तित किया है। एक मास्टर पिस चित्र बनाने के लिए, कुछ छिपे हुए बिन्दुऔं की प्रयोग विधि पर भी उन्होंने चर्चा की।
इस मौके पर वरिष्ठ फोटो-कलाकार व संस्था के सलाहकार दीप भाटिया तथा तपस के अध्यक्ष विनोद चौहान ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए तथा इस जानकारीपूर्ण व प्रेरणादायक टाक के लिए अयान परेरा का धन्यवाद किया। उल्लेखनीय है कि इस वेबीनार में तपस के सदस्यों के अलावा राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के कई नामवर फोटो-आर्टिस्टों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *