स्वर्गीय राजीव गांधी का श्रद्धांजलि दिवस मनाया गया

चंडीगढ़, 21 मई । चंडीगढ़, मोहाली और पंजाब के कई जिलों में राजीव गांधी का श्रद्धांजलि दिवस मनाया गया। श्रद्धांजलि दिवस मोहाली और पंजाब के कई जिलों में अखिल भारतीय मजदूर यूनियन के सदस्यों द्वारा मनाया गया और उसके साथ -साथ ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सेक्टर-24 चंडीगढ़ में भी स्वर्गीय राजीव गांधी का श्रद्धांजलि दिवस, वाल्मीकि भवन सेक्टर- 24 चंडीगढ़ में मनाया गया।
इस प्रोग्राम का आयोजन हाकम सरहदी, स्पेशल इनवाइटी एंड मेंबर, स्टेट इलेक्शन कांग्रेस कमेटी चंडीगढ़ और एडवोकेट अश्विनी बगानिया, जनरल सेक्रेटरी पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा किया गया। इस मौके पर हाकम सरहदी ने अपने विचारो में कहा की राजीव गांधी ने पंचायती राज लाकर गांव में भी लोकतंत्र की भावना को बढ़ावा दिया और वही एडवोकेट अश्विनी बगानिया ने अपने विचारो में कहा की राजीव गांधी भारत में कंप्यूटर क्रांति लाने वाले सबसे पहले व्यक्ति थे, आज जो घर-घर में लोगों के पास कंप्यूटर है और लोगों को कंप्यूटर की समझ है यह सभी राजीव गांधी की देन है और राजीव गांधी जी ने ही वोट देने की आयु को घटाकर युवाओ पर आभार किया जो आयु उन्होंने 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष की ताकि 18 वर्ष की आयु वाले सभी युवा भी वोट दे सके।
इस प्रोग्राम में चंडीगढ़ और पंजाब के वाल्मीकि /मज़बी समाज के सभी सीनियर कांग्रेस के नेताओ ने हिस्सा लिया। इस मौके पर गरीब बुजुर्गों को कई प्रकार की दवाइयां दी गई जिसमें विटामिन सी की गोलियां और इम्यूनिटी बूस्टर जो उनकी इम्युनिटी को बढ़ा सके उनको वो दवाइयां बांटी गई और इस प्रोग्राम के बाद सेक्टर 24 के लोगों को घर-घर जाकर हाकम सरहदी, एडवोकेट अश्विनी बगानिया और चौधरी बलराज सिंह द्वारा मास्क बांटे गए। इस प्रोग्राम में विशेष तौर पर बलराज सिंह, एक्स डिप्टी मेयर, चरणजीत सिंह चेयरमैन मोहाली, यशपाल वालिया, सुभाष राणा, धीरज सहगल, विक्की, धर्मपाल, पवन, संतोष आदि काफी लोग सम्मिलित हुए।
एडवोकेट अश्विनी बगानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी संस्था अखिल भारतीय मजदूर यूनियन और सेंट्रल वाल्मीकि सभा इंटरनेशनल( यू.के) द्वारा आज राजीव गांधी जी का श्रद्धांजलि दिवस मोहाली और पंजाब के जिलों में मनाया जा रहा है जिसमें लोगों को राजीव गांधी जी ने जो भी लोगों के लिए फायदे वाले काम किए हैं उन सभी कामों से जागरूक कराया जा रहा है और लोगों को दवाइयां बाटी गई हैं और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले दवाइयां दी गई है और लोगों को घर-घर जाकर मास्क बांटे गए हैं। बगानिया ने बताया कि यह कार्यक्रम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उप प्रधान राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, ट्रेज़री इंचार्ज पवन कुमार बंसल, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की दिशा निर्देश अनुसार चंडीगढ़ और पंजाब के बहुत से इलाकों में किया जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *