संत निरंकारी मिशन ने पूरे भारत के सत्संग भवनों में टीकाकरण कैम्प लगाया

चंडीगढ़, 20 मई । सद्गुरु माता सुदीक्षा महाराज के दिशा निर्देश से निरंकारी मिशन द्वारा पूरे भारत वर्ष के निरंकारी सत्संग भवनों में कोविड-19 टीकाकरण कैम्प लगाने की मुहिम शुरू की गई है । इसी सन्दर्भ में मिशन की डेराबस्सी ब्रांच में ये कैम्प लगाया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए डा. संगीता जैन सीनियर मैडीकल अधिकारी ब्लाक डेरा बस्सी ने बताया कि सरकार की हिदायतों व लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोरोना वैक्सीनेशन सैंटर सिविल अस्पताल डेरा बस्सी से बदलकर संत निरंकारी सत्संग भवन आदर्श नगर डेरा बस्सी में कर दिया गया है। उन्होंने सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज का धन्यवाद करते हुए कहा कि संत निरंकारी मिशन ने जन कल्याण की सेवाओं में हमेशा ही अहम भूमिका अदा की है, जिसके लिए हमेशा ही निरंकारी मिशन प्रशंसा का पात्र बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इस कैंप के दौरान सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों की पालना की जा रही है। इस कैंप में 45 वर्ष से ज्यादा आयू के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जिनको वैक्सीन की पहली खुराक की टीका लगे हुए 3 माह हो चुके है वह आकर दूसरी डोज ले सकते है। आज 150 बहन भाइयों का सरकारी अस्पताल के डाक्टरों की टीम द्वारा निशुल्क टीकाकरण किया गया।
डेरा बस्सी के संयोजक महात्मा सुभाष चोपड़ा ने बताया कि विश्व आपदा कोविड-19 के दौरान जनकल्याण की भलाई के लिए अनेक कार्य किए गये। निरंकारी मिशन जहां आध्यात्मिक शिक्षा देता है वहीं मानवता की सेवा में भी सब से अग्रसर है। फिर चाहे रक्तदान शिविर हो, सफाई अभियान हो, वृक्ष लगाओ मुहिम हो और जब से ये करोना का समय चल रहा है मिशन दुआरा जरूरतमंद लोगों को राशन, मास्क वितरण, घरों-गलीयो , सत्संग भवनों को सेनटाईजेशन करना इत्यादि में मिशन ने भरपूर योगदान दिया है।
इस दौरान डेरा बस्सी के संचालक दर्शन लाल ने स्वास्थ्य विभाग की टीम तथा अन्य भाइ बहनों का सहयोग के लिए धन्यवाद करते हुए निरंकार प्रभु के चरणों में अरदास की कि यह विश्व को कोरोना वायरस से मुक्ति मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *