कोरोना महामारी में निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

चंडीगढ़, 18 मई । भाखंरपुर सन्त निरंकारी मिशन द्वारा स्थानीय सन्त निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। सतगुरु माता सुदीक्षा जी के आशीर्वाद से कुल 86 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया।
इस शिविर का शुभारंभ, त्रिवेदी कैंप के संरपंच मनजीत सिंह काला ने अपने कर कमलों द्वारा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सन्त निरंकारी मिशन द्वारा कोरोना महामारी के दौरान रक्तदान शिविर लगाना एक बहुत बढ़ा योगदान है।
चंडीगढ़ के जोनल इंचार्ज के.के. कश्यप ने बताया कि सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज के आदेशानुसार ही तथा बाबा हरदेव सिंह महाराज की शिक्षा कि -‘‘मानव रक्त नालियों में नही, नाड़ियों में बहना चाहिए‘‘ रक्तदान शिविर लगाकर मूल स्वरूप दिया जा रहा है। कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में रक्तदान की सेवा सन्त निरंकारी मिशन द्वारा की जा रही हैै और देश भर के अलग अलग सत्संग भवनों में कोविड केयर सैंटर स्थापित किए गए हैं और वेक्सिनेशन ड्राइव में भी योगदान दिया जा रहा है।
इस अवसर पर सन्त निरंकारी मिशन के मुखी गुरदास ओबराय ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति में मिशन मानव कल्याण को ही सर्वोपरि मानकर सभी प्रकार से योगदान देने के लिए प्रयासरत है। इस शिविर में गर्वनमेंट मैडीकल काॅलेज अस्पताल, सैक्टर 32 चंडीगढ़ से डॉ नैना के नेतृत्व में आई 12 सदस्यीय टीम ने रक्त के यूनिट एकत्रित किए। इस दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल अपनाने जिसमें सभी के लिए मास्क पहनना, उचित दूरी रखना व सेनेटाइजर तथा हाथ धोने का पूर्ण प्रबंध किया गया था। श्री जसविंद्र सिंह, संचालक द्वारा रक्तदानियों का धन्यवाद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *