आउट सोर्सेड वर्करों को सैलरी समय पर मिले सभी अधिकारी करे निश्चित, नहीं तो ठेका करे रद्द

आउट सोर्सेड वर्करों को सैलरी समय पर मिले सभी अधिकारी करे निश्चित, नहीं तो ठेका करे रद्द
Spread the love

चंडीगढ़, 9 अगस्त। बीती शाम कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रतिनिधि मंडल की मीटिंग सीबी ओझा चीफ़ इंजिनियर के साथ हुई। रंजीत सिंह एस ई इलेक्ट्रिकल, राजेश बंसल एस ई पब्लिक हेल्थ, जिगना के संगाडिया एस ई कंस्ट्रक्शन सर्किल, डीके अग्रवाल एस ई कंस्ट्रक्शन सर्किल 2, राकेश चौहान एवम दिनेश टंडन एक्जीक्यूटिव इंजीनियर इलेक्ट्रिकल, संजय साहनी एक्सीक्यूटिव इंजीनियर पब्लिक हेल्थ तथा लॉ ऑफिसर इंजीनियरिंग विभाग सुरिंदरपाल सिंह भी मीटिंग में शामिल थे।
मीटिंग में फैसला लिया गया कि आउट सोर्सिंग वर्करों को 15 दिन की छुट्टी जेम पोर्टल के एग्रीमेंट के अनुसार दी जाएगी तथा ठेकेदारो के खिलाफ शिकयातों पर कार्रवाही की जाएगी। आउट सोर्सेड वर्करों को सैलरी समय पर मिले सभी अधकारी निस्चत करेगे। अगर ठेकेदार सैलरी समय पर नहीं देते जा सैलरी से कटौती करते हैं तो उनका ठेका तरूत रद्द किया जाएगा तथा ठेकेदार के विरोध पुलिस कंप्लेंट भी को जाएगी।
प्रमोशन की पोस्टों को नए नरदेशो अनुसार समय बध तरीके से भरा जाएगा तथा दो महीने में प्रमोशन की खाली सभी पोस्टों भरी जाएगी। हैंडीकैपट तथा एस सी कोटे की पोस्ट पहल के आधार पर भरी जाएगी। पब्लिक हेल्थ के कच्चे चोंकीदारो को इसी महीने में रैगुलर किया जाएगा। टेक्नियाशन की प्लेसमेंट का एरियर दिया जाएगा प्लेसमेंट का लाभ दिया जाएगा। पीएच सर्किल में रहते टेक्नीशनस की जलदी प्लेसमेंट की जाएगी। सभी विभागो में गम बूट तथा बरसाती जल्द दी जाएगी। ट्यूबवेलों पर वर्करों के लिए जल्द ही बैंच तथा कुरसी दी जाएगी। डायरेक्ट कोटे की पोस्टों को जल्द भरा जाएगा।
जेई के आर.आर में जल्द अमेंडमेंट की जाएगी जिसमें फिटर तथा प्लंबर को भी प्रमोशन के लिए डाला जाएगा, तथा आईटीआई कोटा 2% बढ़ाया जाएगा
सभी सर्किलों में रहते डेली वेज तथा वर्करों को खाली पड़ी पोस्टों पर जल्द रेगुलर किया जाएगा। सभी विभागो में तेल साबुन का भुगतान दिवाली से पहले किया जाएगा। मीटिंग मे के अंत में चीफ़ इंजिनियर का धन्याद किया गया।
मीटिंग में कोऑर्डिनेशन कमेटी की तरफ से सतिंदर सिंह प्रधान, राकेश कुमार महासचिव, किशोरी लाल प्रेसीडेंट इलेक्ट्रिकल वर्कमैन यूनियन, पब्लिक हेल्थ से जनरल सेक्रेटरी चरणजीत सिंह। राजु, रवी चंदर तथा वीर सिंह रोड वर्कर्ज यूनियन, सीतल सिंह, रघुबीर सिंह पीएच एम्पलॉइज यूनियन, वरिंदर बिष्ट, तथा भूपिंदर सिंह आउट सोर्सिंग वर्करों के नुमाइंदे शामिल थे। यह जानकारी जारी एक विज्ञप्ति में महासचिव राकेश कुमार एवं प्रैस सचिव जसविंदर सिंह ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *