यूनियन ने ठेका कंपनियों की एसएसपी को की शिकायत, तीन महीने से वर्करों को नहीं मिली सैलरी

यूनियन ने ठेका कंपनियों की एसएसपी को की शिकायत, तीन महीने से वर्करों को नहीं मिली सैलरी
Spread the love

चंडीगढ़, 5 अगस्त। आज इलेक्ट्रिकल वर्कमैन यूनियन का प्रतिनिधि मंडल कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्प्लॉयज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के महासचिव राकेश कुमार की अगवाही में एसएसपी कुलदीप सिंह चहल को मिला तथा इलेक्ट्रिकल सर्कल के अंतर्गत काम कर रहे आउट सोर्सेड वर्करों की तीन महीने की पैंडिंग सैलरी का मुद्दा उठाया। एसएसपी ने जल्द कारवाई का भरोसा दिया है।
यूनियन के महासचिव राकेश कुमार ने जारी एक बयान में बताया कि सर्विस प्रोवाइडर कंपनीज जिनमें साई कॉन्यूमिकेशन, मिराज फैसिलिटीज, टेक्नो ओशियन, राज सिक्योरिटीज तथा अयोध्या, द्वारा पिशले तीन महीने की वर्करों को सैलरी नही दी, इस साबंध में अधिकारिओं से भी कई बार कंप्लेंट भी की गई तथा मिले भी इस के बावजूद सैलरी नहीं मिली।
गरीब वर्कर फाके कटने के लिए मजबूर हो रहे हैं, ना तो मकान किराया दिया जा रहा है, मकान मालिक मालिक हर रोज तंगकर रहे हैं। बच्चों की स्कूल फीस, घर का राशन सभ के लिए उधार पर मुताज होना पड़ रहा है। पर ठेकेदारों के खिलाफ कोई भी कारवाई नहीं हो रही, ना ही वर्करों की सैलरी दी जा रही है। बीते दिनों सैलरी ना मिलने के कारण लाइंस सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के एक वर्कर ने आत्म हत्या कर ली थी पर प्रशासन के अधिकारियों की फिर भी आंखे नहीं खुली। अधिकारी किसी और बड़े अनहोनी होने का इंतजार कर रहे हैं। गरीब वर्करों की गुहार कोई नहीं सुन रहा। डेलिगेशन में राकेश कुमार, सुखविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, तरुण कुमार, सुखविंदर सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *