‘हम एक है’ स्वयंसेवी युवा समूह का हुआ आरंभ

‘हम एक है’ स्वयंसेवी युवा समूह का हुआ आरंभ
Spread the love

नई दिल्ली, 4 अगस्त। शिनचोनजी ने ‘हम एक है’ – नाम से कोरिया में सबसे बड़ा सामाजिक सेवा युवा स्वयंसेवी समूह आरंभ किया है। जिसमें शिनचोनजी यीशु की कलीसिया के 90,000 (70,000 स्थानिक और 20,000 बाहरी) युवा सदस्य हैं, जो रक्तदान सहित विभिन्न सामाजिक सेवा गतिविधियों में भाग लेते हैं।
जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि युवा लोगों ने 17 दिनों के थोड़े समय में किए गए 18,819 रक्तदानों की एक कीर्तिमान संख्या स्थापित करके पड़ोसियों के लिए यीशु के प्रेम और एक उज्जवल भविष्य को दिखाने का बीड़ा उठाया है, जो रक्त की कमी को दूर करने में बहुत योगदान दे रहा है।
शिनचोनजी यीशु की कलीसिया, साक्षी के तम्बू के मंदिर (आगे शिनचोनजी यीशु की कलीसिया के रूप में उल्लेख किया गया है) ने जुलाई की 30 तारीख को यांग्जे-डोंग, सियोल में ‘द-के होटल’ के सभा हॉल में ‘हम एक है’ का आरंभ समारोह आयोजित किया। सभी क्षेत्रों के लोगों के साथ स्वयंसेवी समूह के 1,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने आरंभ समारोह में भाग लिया। शेष स्वयंसेवक जो समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे, उन्होंने लाइव प्रसारण के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और इन गतिविधियों में अपने निवेश को साझा किया।
लोकार्पण समारोह में दो भाग शामिल किए गए। भाग 1 – उद्घाटन समारोह (प्रदर्शन, उद्घाटन समारोह, अभिवादन, बधाई के दो बोल) व भाग 2 – लोकार्पण समारोह (स्मारक वीडियो, आरम्भ की उद्घोषणा, लोकार्पण भाषण, विशेष प्रदर्शन, स्मारक फोटो शूट) आदि शामिल थे।
‘हम एक है’ स्वयंसेवी समूह के आरंभ के उपलक्ष्य में – 27 अगस्त को कोरिया के 70000 स्वयंसेवक एक बार फिर सियोल, बुसान, इंचियोन, और डेगू जैसे 17 महानगरीय राज्य में स्थित प्रत्येक रक्त केंद्र में तीन महीने के लिए रक्तदान अभियान में भाग लेंगे।
बधाई के भाषण में भाग लेने वाले कोरियाई रेड क्रॉस संगठन के सियोल दक्षिणी क्षेत्र के ब्लड सेंटर के अध्यक्ष जे-योंग ईओम ने कहा, “शिनचोनजी युवा स्वयंसेवी समूह हम एक है के आरंभ पर बधाई! आपकी पहली स्वयंसेवी गतिविधि के रूप में रक्तदान अभियान में भाग लेने के लिए चुनने के लिए धन्यवाद। यह कार्य छुट्टियों की अवधि के दौरान कोविड -19 के पुन: प्रसार के प्रबंधन में बहुत योगदान देगा। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और शुभकामनाओं की प्रार्थना करता हूं।”
इस आयोजन में, अध्यक्ष मान-ही ली ने कहा, “हम इस युग में पैदा हुए हैं और हम जिस युग में रहते हैं उसे प्रकाशित करने और विकसित करना हमारा कर्तव्य है। यदि सृष्टिकर्ता परमेश्वर हमारे साथ है, तो कुछ भी असंभव नहीं है … यीशु ने कहा कि अपने पड़ोसी से अपने सामान प्रेम रखे… आइए हम सब एकजुट हों और एक बेहतर दुनिया बनाएं।”
रक्तदान के अलावा, हम एक है स्वयंसेवी समूह ने चार पहलुओं में सामाजिक समुदाय और पड़ोसियों के लिए प्रेम दिखाने के द्वारा राष्ट्रीय चुनौतियों और वैश्विक संकटों को हल करने में अहम् भूमिका निभाने के लिए एक गतिविधि योजना की स्थापना की गई जिसमें समर्थन सेवाए, एक दीर्घकालिक वातावरण बनाना, विश्व शान्ति व शिक्षा शामिल है।
हम एक है के मुख्य कार्यकारी अफसर, होंग जुनसू ने कहा, “हमने आज युवा लोगों की समस्याओं और समाधानों के बारे में गहन चर्चा की। हम एक है स्वयंसेवक समूह में विभिन्न प्रतिभाओं के साथ कई सदस्य हैं, जैसे व्यवसायी, योजना बनाने वाले, डिजाइनर, चिकित्सा कर्मचारी और समाज कल्याण विशेषज्ञ। उनके साथ मिलकर, हम युवा पीढ़ी की समस्याओं का समाधान करेंगे और एक बेहतर दुनिया बनाने का बीड़ा उठाएंगे।”
इस दिन, उद्घाटन समारोह क्वारंटाइन नियमों के अनुसार आयोजित किया गया था जैसे मास्क पहनना अनिवार्य, प्रवेश करने से पहले हाथ की सफाई और तापमान की जाँच, लोगों के बीच दूरी बनाए रखना, और समय-समय पर वेंटिलेशन। साथ ही मेडिकल स्टाफ को भी मौके पर भेजा गया ताकि असामान्य प्रतिक्रिया की स्थिति में तत्काल कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *