अंशुमन ने सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष का पदभार संभाला

चंडीगढ़, 23 मार्च। अंशुमन मैगज़ीन और दीपक जैन को 2021-22 के लिए सीआईआई उत्तरी क्षेत्र का क्रमश अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुना गया है। नवनिर्वाचित क्षेत्रीय परिषद सदस्यों की पहली बैठक के दौरान पदधारियों का चुनाव किया गया। मुंजाल सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के प्रमुख होंगे जिसमें 7 राज्य – उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और 3 केंद्र शासित प्रदेश – चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल हैं।
अंशुमन मैगज़ीन सीबीआरई में भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका के अध्यक्ष और सीईओ हैं । वह 25 देशों और 50 से अधिक कार्यालयों और सहयोगियों के लिए संचालन की देखभाल करते हैं। इस भूमिका में, वह सीबीआरई की सलाहकार और लेनदेन सेवाओं, वैश्विक कार्यस्थल समाधान और संपत्ति प्रबंधन, पूंजी बाजार, परियोजना प्रबंधन, परामर्श और मूल्यांकन व्यवसायों के लिए भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका के लिए जिम्मेदार हैं ।
भारत में, वह 26 सरकारी स्वामित्व वाली आतिथ्य परिसंपत्तियों के पोर्टफोलियो के लिए विनिवेश अभ्यास, हवाई अड्डों के निजीकरण और विभिन्न अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं सहित कुछ सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित सलाहकार कार्यों में शामिल रहे हैं । विश्व स्तर पर, उन्होंने अपने भारत संचालन की स्थापना और सफलतापूर्वक चलाने में बड़ी संख्या में बहुराष्ट्रीय निगमों की सहायता करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है ।
2022-23 के लिए प्राथमिकताओं के बारे में विस्तार से बताते हुए, मैगज़ीन ने कहा, “अमृत काल में प्रवेश करने के बाद सीआईआई उत्तरी क्षेत्र का उद्देश्य सरकार को एक सूक्ष्म आर्थिक स्तर के सभी समावेशी कल्याण फोकस के साथ व्यापक आर्थिक स्तर के विकास फोकस के पूरक के अपने दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना है । डिजिटल अर्थव्यवस्था और फिनटेक, प्रौद्योगिकी-सक्षम विकास, ऊर्जा संक्रमण और जलवायु कार्रवाई को बढ़ावा देना; और निजी निवेश पर निर्भर करना भी एक महत्वपूर्ण फोकस क्षेत्र होगा ।
मैगज़ीन ने वर्ष 2022-23 के लिए सीआईआई उत्तरी क्षेत्र के लिए 8 प्राथमिक क्षेत्रों को सूचीबद्ध किया जिसमें नीति वकालत; व्यवसाय करने में आसानी और लागत; MSME की प्रतिस्पर्धात्मकता; निवेश की सुविधा; भौतिक व सामाजिक बुनियादी ढांचे को मजबूत करना; उद्यमिता, स्टार्टअप और कौशल विकास; पर्यावरण स्थिरता , और पानी शामिल हैं।
दीपक जैन, ल्यूमैक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, जो ल्यूमैक्स-डीके जैन समूह की प्रमुख कंपनी है, जो भारत में ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स और सिस्टम्स का एक अग्रणी निर्माता है, जो लाइटिंग और गियर शिफ्टर सिस्टम्स में मार्केट लीडर्स के साथ है।
लुमैक्स समूह में आठ राज्यों में फैले 34 विनिर्माण स्थानों के साथ पंद्रह कंपनियां शामिल हैं, साथ ही ताइवान और चेक गणराज्य में तीन सरकारी मान्यता प्राप्त अनुसंधान और विकास केंद्र और विदेशी डिजाइन केंद्र भी शामिल हैं।
दीपक जैन सीआईआई एनआर क्षेत्र के उन्नत विनिर्माण पर क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष हैं, ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ACMA) के तत्काल पूर्व अध्यक्ष – (2019-2021), टोयोटा किर्लोस्कर सप्लायर्स एसोसिएशन (TKSA) के उपाध्यक्ष, कार्यकारी परिषद के सदस्य मारुति सुजुकी सप्लायर वेलफेयर एसोसिएशन (MSSWA), टाटा मोटर्स सप्लायर्स काउंसिल और इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) रिसर्च एडवाइजरी बोर्ड (RAB) के सदस्य। यह जानकारी जारी एक विज्ञप्ति में दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *