कुरुक्षेत्र में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने सुनी समस्याएं, अधिकतर का किया समाधान

चंडीगढ़, 25 फरवरी। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है, सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास के सिद्धांत पर प्रदेश सरकार काम कर रही है। उन्होंने यूक्रेन के मौजूदा हालतों पर बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इस विषय को लेकर बहुत गंभीर है और वहां पर रह रहे भारतीय नागरिकों की सरकार को चिंता है। इस विषय पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इस नंबर से संबंधित विषय पर जानकारी का आदान-प्रदान किया जा सकता है।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के पंचायत भवन के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने बैठक में आई 13 शिकायतों में से अधिकतर शिकायतों का समाधान मौके पर ही किया तथा बाकी शिकायतों से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी शिकायतों का समाधान तय समय सीमा के अंदर करे। बैठक में रामचंद्र कॉलोनी थानेसर निवासी ईश्वर चंद की शिकायत थी कि नगर परिषद थानेसर में हाउस टैक्स रिकार्ड में गलत इंद्राज हुए है, इस पर एसडीएम थानेसर एवं प्रशासक नगर परिषद थानेसर ने कहा कि इस शिकायत से संबंधित एसआईटी का गठन किया गया है, जिसके द्वारा जांच की जा रही है। बैठक में इस शिकायत को पेंडिंग रखने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा सेक्टर-5 के रहने वाले कृष्ण लाल, तारा चंद, लाडवा निवासी लीला देवी, थानेसर के रहने वाले अमर बहादुर सिंह कंग, पिहोवा के रहने वाले सोनू व अन्य की शिकायतों का समाधान किया गया।
इस मौके पर विधायक सुभाष सुधा, लाडवा विधायक मेवा सिंह, हरियाणा विमुक्त घूमंतु जनजाति के उपाध्यक्ष जयसिंह पाल के अलावा जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त मुकुल कुमार, एसपी डा. अंशु सिंगला, एडीसी अखिल पिलानी सहित संबंधित अधिकारी व जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *