इलेक्शन कोड के बाद एक्साइज़ विभाग हुआ चुस्त कोड के बाद अब तक 62 स्थानों पर कर चुका है छापामारी

Spread the love

कपूरथला, 23 जनवरी। पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए शराब और अन्य किसी भी प्रकार के नशो का प्रयोग रोकने हेतु ज़िला चुनाव अधिकारी दीप्ति उप्पल की तरफ से आबकारी और कर विभाग को कहा गया है कि वह अपनी नाकाबंदी बढ़ाने के साथ-साथ फ्लाईंग स्कवायड की गतिशीलता में तेजी लाये। ज़िला चुनाव अधिकारी ने कहा कि विशेष कर सुल्तानपुर लोधी और भुलत्थ हलके में ब्यास दरिया के पास के इलाकों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर नज़र रखी जाये।
इस सम्बन्धित आबकारी विभाग के आधिकारियों ने बताया कि ज़िले में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 62 स्थानों पर छापेमारी की गई है, जिस सम्बन्धित 6 मुकदमे दर्ज करके 5व्यक्तियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। छापेमारी दौरान 24 बोतलों देसी शराब, 16360 लीटर लाहन और 295180 एमएल नाजायज शराब और एक भठी भी बरामद की गई है।
उन्होंने बताया कि बीते कल कपूरथला ज़िले के आबकारी निरीक्षक रणबहादर सिंह, भुपिन्दर सिंह, कुलवंत सिंह और अनिल कुमार की तरफ से गई रेड दौरान अलग – अलग स्थानो से 30 बोतलों देसी शराब, 600 किलो लाहन और 53250 एम् एल नाजायज शराब बरामद की गई है। इस केस में 4 मुकदमे दर्ज किये गए हैं। इस मोके समूह दरोगाओं ने कहा की नाजायज़ शराब माफिया किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा जिले में कहीं भी किसी ने भी नाजायज़ शराब स्टोर की हो वो आबकारी विभाग को बताया जाये विभाग बनती कारवाई को अंजाम देगा सुचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *