सी.एम.सी हार्टीकल्चर वर्कर यूनियन का धरना 17 जनवरी को

चण्डीगढ़, 12 जनवरी। सीएमसी हार्टिकल्चर वर्करज यूनियन चण्डीगढ़ की मीटिंग यूनियन के प्रधान हरकेश चन्द की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में सभी बूथों के एक्जीक्यूटिव मेंबरों ने हिस्सा लिया। मीटिंग में कर्मचारियों की समस्याओं पर लम्बी चर्चा हुइ्र तथा महसूस किया कि एमसी प्रशासन लम्बे समय से कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रहा है जिस कारण कर्मचारियों की मांगे काफी लम्बे समय से पैडिंग है तथा कर्मचारियों में रोष है।
यूनियन के महासचिव रघबीर चन्द ने प्रमुख मांगों में 2 साल से पेंडिंग कर्मचारियों की पेंशन का भुगतान शीघ्र किया जाये, 2006 के बाद भर्ती डेलीवेज कर्मचारियों को भी खाली पोस्टों पर पक्का किया जाये, प्रमोशन की पोस्टों पर माली, हैड माली व सुपरवाईजरों की प्रमोशन शीघ्र की जाये, जैम पोर्टल के मार्फत ठेकेदारों के द्वारा कर्मचारियों को रखना बन्द कर सभी कर्मचारियों को विभाग के अधीन किया जाये तथा कर्मचारियों का हो रहा शोषण बन्द किया जाये। कर्मचारियों को 4,9,14 साल की इन्क्रीमेंट देकर संशोधित वेतनमान दिया जाये, कर्मचारियों की इन्सोंरेंस विभाग द्वारा की जाये। आउटसोर्स कर्मियों को 7 तारीख से पहले वेतन दिया जाये व ठेकेदारों द्वारा की जा रही लूट बंद की जाये, डीसी रेट का एरियर शीघ्र दिया जाये, ईपीएफ व ईएसआई की कटौती समय पर कर ऐंटरी की जाये, जैम पोर्टल में स्थानीय ठेकेदारों को ही तरजीह दी जाये।
मीटिंग में मांगों की अनदेखी करने के विरोध में 17 जनवरी 2022 को एम सी आफिस सेक्टर 17 में रोष रैली व प्रदर्शन करने का फैसला किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *