प्रशिक्षु अधिकारियों ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टाचार भेंट की

चण्डीगढ़, 10 जनवरी। भारतीय पुलिस सेवा के 5 नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने सोमवार को राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टाचार भेंट की। इन अधिकारियों में 2020 बैच के दीप्ति गर्ग, मंयक मिश्रा, लोगेश कुमार, प्रबिना पी., तथा जसलीन कौर शामिल थे। राज्यपाल दत्तात्रेय ने सभी अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
दत्तात्रेय ने कहा कि सभी अधिकारी कानून व्यवस्था, कर्तव्यपरायणता और ईमानदारी के साथ सेवा करें और गरीब, पीड़ित व हर जरूरतमन्द व्यक्ति को लाभ दिलवाएं। उन्होंने कहा कि आमजन से निरन्तर सम्पर्क बनाए रखें, जिससे पुलिस और पब्लिक में और विश्वास बढ़ेगा। दत्तात्रेय ने कहा कि आप सबके लिए गर्व की बात है कि आपको हरियाणा जैसे विकसित प्रदेश में काम करने का मौका मिला है। प्रगति के मामले में हरियाणा देश का अग्रणी राज्य है। उन्होंने कहा सभी अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में उच्च शिक्षा प्राप्त की है, जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा।
राज्यपाल दत्तात्रेय ने महिला अधिकारियों को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण की नीतियों की बदौलत आज महिलाएं हर क्षेत्र में परचम फहरा रही हैं। इससे देश की समृद्धि और उन्नति प्रदर्शित होती है। आज की शिष्टाचार भेंट में पांच भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों में तीन महिलाएं शामिल थी।
उन्होंने सभी अधिकारियों से प्रशिक्षण के दौरान अनुभवों के बारे में जानकारी ली और अधिकारियों के गृह राज्य के बारे में भी जाना। सभी अधिकारियों ने अपने अनुभव साझा किए और बताया कि प्रशिक्षण में उनको जन-सेवा की प्राथमिकता के बारे में सिखाया गया और वे अपनी सर्विस के दौरान इसी भावना से कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *