शिअद-बसपा ने श्री गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व को लेकर पंजाब में चुनाव तारीख़ बदलने मांग की, कहा 14 फरवरी की बजाए 20 फरवरी को हो चुनाव

फगवाड़ा, 10 जनवरी 2022। शिरोमणि अकाली दल (ब) व बसपा का शिष्टमंडल सोमवार शिअद-बसपा के सांझे उम्मीदवार जसवीर सिंह गढ़ी के नेतृत्व में एसडीएम कुलप्रीत सिंह से मिला और उन्हें देश के मुख्य चुनाव आयोग के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने पंजाब में आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख को 14 फरवरी की बजाए 20 फरवरी करने की मांग की।
एसडीएम फगवाड़ा को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए शिअद-बसपा के सांझे उम्मीदवार जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग की ओर से 8 जनवरी को पंजाब सहित अन्य 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव करवाने को लेकर तारीखों का ऐलान किया गया है। जिसके तहत पंजाब में 14 फरवरी को वोट डालें जाएंगे। गढ़ी ने कहा कि इस वर्ष 16 फरवरी को सतगुरु श्री रविदास महाराज का 645वां प्रकाश पर्व पंजाब सहित पूरे देश में 16 फरवरी को मनाया जा रहा है। पंजाब से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु गुरु महाराज के प्रकाश पर्व के मौके पर उनकी जन्मस्थली शीर गोवर्धन बनारस में नतमस्तक होने जाते है।
उन्होंने कहा कि इस बार भी पंजाब से 13 और 14 फरवरी को भारी संख्या में संगत विशेष ट्रेनों से शीर गोवर्धन बनारस जाएंगी। गढ़ी ने कहा कि इस बार भी करीबन 5 से 6 लाख संगत गुरु महाराज के प्रकाश पर्व के मौके पर शीर गोवर्धन बनारस पहुंचने की संभावना है। ऐसे में  बड़ी संख्या में पंजाब के लोग अपनी वोट का अधिकार का इस्तेमाल करने से रह जाएंगे। इसलिए उन्होंने एसडीएम के द्वारा एक ज्ञापन देश के मुख्य चुनाव आयोग को भेजकर पंजाब में विधानसभा के चुनावों की तारीख 14 फरवरी की बजाए 20 फरवरी करने की मांग करते हुए पंजाब के चुनावों को अगले चरण में करवाने की अपील की है।
इस मौके पर अकाली दल के शहरी  प्रधान सतनाम सिंह अर्शी, पूर्व डिप्टी मेयर रणजीत खुराना, प्रदीप मल्ल, मनोहर जखू, प्रनीश बंगा, अरुण कुमार, शिंगारा सिंह, ठेकेदार बलजिंदर सिंह, बंटी मोरावाली, संदीप पार्षद, मुनीश, चरणजीत चक्क हकीम, बंटी टिब्बी, गुरदित्ता बंगड सहित भारी संख्या में वर्कर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *