डॉ. नवजोत दहिआ ने मुख्यमंत्री चन्नी की मौजूदगी में जनरल वर्ग के लिए गठित राज्य आयोग के चेयरपर्सन के तौर पर पद संभाला

चंडीगढ़, 7 जनवरी। डॉ. नवजोत दहिआ ने आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की हाज़िरी में नये बने पंजाब स्टेट कमिशन फार जनरल कैटागरी (पी.एस.सी.जी.सी.) के चेयरपर्सन के तौर पर पद संभाला।
इस मौके पर मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह आयोग ग़ैर-आरक्षित वर्गों के हितों की रक्षा करने के साथ-साथ ग़ैर-आरक्षित वर्गों के गरीबों के लाभ के लिए विभिन्न कल्याण स्कीमों को प्रभावी ढंग से लागू करने में सहायक होगा। इस मौके पर अन्यों के अलावा कैबिनेट मंत्री परगट सिंह और राज कुमार वेरका के अलावा बलाचौर के विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि जालंधर से हड्डियों के इलाज के प्रसिद्ध माहिर और जोड़ों के प्रसिद्ध सर्जन डा. नवजोत दहिआ इंडियन मैडीकल ऐसोसीएशन (आई.ऐम.ए.) के राष्ट्रीय उप-प्रधान होने के साथ-साथ आई.एम.ए. पंजाब के प्रधान भी रहे हैं। गौरतलब है कि 23 दिसंबर, 2021 को मंत्रीमंडल ने सामान्य वर्गों के लिए पंजाब राज्य आयोग के गठन का फ़ैसला लिया था और इसके बाद 29 दिसंबर को डा. नवजोत दहिआ को आयोग का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। यह फ़ैसला जनरल कैटागरियों (ग़ैर-आरक्षित वर्ग) से सम्बन्धित मुलाजिमों की काफी देर की माँग को स्वीकृत करते हुये लिया था कि उनके हितों की रक्षा नहीं की जा रही है जिस कारण राज्य सरकार को आयोग गठित करने की अपील की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.