कपूरथला बार एसोसिएशन व उपभोक्ता कमीशन कपूरथला के चेयरमैन बीच बढ़ा तनाव

Spread the love

कपूरथला, 7 जनवरी। कपूरथला बार एसोसिएशन की आज एक हंगामी मीटिंग हुई जिसमें उपभोक्ता कमीशन कपूरथला के चेयरमैन की तरफ से वकीलो के साथ किये जा रहे दुर्व्यवहार के बारे में चर्चा हुई तथा ताजा मामले में टी एस ढिल्लों वकील के साथ चेयरमैन ललित पाठक की हुई बहस बाजी को लेकर निंदा की गई और बार के कई वकीलो ने बताया कि ललित पाठक का वकीलो के साथ व्यवहार काफी गलत है तथा वह अपनी मनमर्जी से इस कमीशन को कानून के दायरे से बाहर रह चला रहे वही टी एस ढिल्लों ने बताया कि कंज्यूमर कमिशन रेगूलेशन 2020 की धारा 3 के तहत उपभोक्ता कमिशन को हाल में ऊंची कुर्सी लगाने के इजाजत नहीं ओर वह उपभोक्ता से सिर्फ 30 सेंटीमीटर ही अपने टेबल को ऊंचा कर सकते और उन्हें उपभोगता के आमने सामने बैठना होता। लेकिन ललित पाठक इस बात को मानने को तैयार नहीं थे और इसी बात को लेकर वह गलत बोलने लगे पड़े। वही सुनील छाबड़ा ने भी बताया कि कंज्यूमर कमिशन  के कई लोग वहां अपनी दुकानदारी खोल के बैठे और बिना वजह उपभोगता ओर उसके वकीलो को तंग परेशान किया जा रहा।
वकीलो ने बताया कई केसों में तो ललित पाठक ने स्टेट कमीशन के आदेशों तक को मानने से इनकार कर दिया ओर वह अपने हिसाब से ही आदेश जारी कर रहे। वकीलो ने यह भी आरोप लगाया कि केस को लीगल तरीके से चालाने की बजाय कई जगह ललित पाठक गवाह  सुने बिना ही बहस पर केस को लगा रहे। कई केस तो 2 से 3 साल से पेंडिंग पड़े। वही प्रधान खलार सिंह धम ने वकीलो को आश्वासन दिलाया कि वह वकीलो के साथ कंधे से कंधा जोड़ खड़े है और बार के किसी वकील के साथ धक्का नही होने दिया जाएगा । उन्होंने बार की मीटिंग में बताया जब वह प्रधान बने थे उसके बाद जब वह उपभोक्ता कमीशन के चेयरमैन से मिलने गए तो वहां के स्टाफ और उनका खुद का व्यवहार तसल्ली बक्श नहीं था। वही आज सभी वकीलों ने मता पास कर उपभोक्ता कमीशन का बाई काट करने की बात कही और जब तक ललित पाठक, मेंबर *राजिता* सरीन और रीडर गुरप्रताप की बदली नहीं हो जाती तब तक कपूरथला बार या अन्य किसी बार का कोई भी मेंबर उपभोक्ता कमीशन कपूरथला में निजी तौर पर या वीडियो कॉलिंग के जरिये पेश नहीं होगा और कमीशन बार की तरफ से लिखती सूचना दे दी जाएगी कि पेंडिंग केसों में कोई भी आदेश तब तक न किये जायें जब तक स्टेट कमीशन से इस मसले का हल नहीं निकलता। इसकी एक कॉपी माननीय चीफ जस्टिस पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट को भी भेज दी गयी है।
इस मौके पर बार एसोसिएशन के प्रधान खलार सिंह धम, सीनियर एडवोकेट सुरेश कालिया, उप प्रधान हमीश, सेक्टरी दर्शन सिंह, पवन गुलाटी जॉइंट सेक्रेटरी, एडवोकेट पी के पंडित, एडवोकेट पीयूष मनचंदा, सुनील छाबरा, हरजीत संधू, जुगराज सिंह काहलों, राकेश शर्मा, नितिन शर्मा, टेक शरण शर्मा, मुकेश गुप्ता, हरचरण सिंह, एसपीएस रत्ती, विनय गर्ग, अजय कुमार, चंद्र शेखर, हरवीर ढिल्लों, गुरप्रीत भट्टी, राकेश कुमार आनंद, प्रिंस कौशल, कुलदीप बावा, ओमप्रीत भुल्लर, एसएस महली, अनुज आनंद, संदीप सिंह, मनीष लूथरा, हितेश गुप्ता, सुशील कपूर, हरमन बावा, सुखविंदर जसवाल, साहिल कौंडल, जसप्रीत ढिल्लों, सुरिंदर कुमार, सुकेत गुप्ता आदि मजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *