एनएचएम मुलाजिमों ने मुख्यमंत्री चन्नी के चुनावी दफ्तर के सामने जोरदार नारेबाजी की गई

चंडीगढ़, 5 जनवरी। अपनी सेवाएं रेगुलर करवाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मुलाजिमों द्वारा आज मुख्यमंत्री पंजाब स. चरणजीत सिंह चन्नी के हलके चमकौर साहिब की दाना मंडी में पंजाब सरकार के दावों और घोषणाओं की पोल खोल रोष रैली की गई। एनएचएम मुलाजिमों द्वारा मुख्यमंत्री के चुनावी दफ्तर के सामने जोरदार नारेबाजी की गई।
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए एनआरएचएम एम्पलाइज एसोसिएशन के प्रधान डॉ. इंदरजीत सिंह राणा और एनएचएम इंप्लाइज यूनियन के प्रधान गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि जहां एक तरफ सरकार स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे मुलाजिमों को कोरोना  योद्धा का खिताब दे रही है, वहीं दूसरी तरफ इन मुलाजिमों को रेगुलर करने या बराबर काम के बदले बराबर तनख्वाह देने से पीछे हट रही है और लगातार मीटिंग करके सिर्फ वक्त जाया कर रही है। पिछले लगभग 50 दिनों से कलम छोड़ हड़ताल पर चल रहे मुलाजिमों की मांगों को सुनना तो दूर सरकार इन मुलाजिमों को डरा धमका कर काम पर वापस आने के लिए विवश कर रही है। उन्होंने  स्पष्ट किया  की जब तक सरकार  मुलाजिमों की मांगों का सार्थक हल नहीं करती तब तक कोई भी मुलाजिम अपनी ड्यूटी पर वापस नहीं आएगा।
एनएचएम कोर कमेटी से सुखजीत कंबोज और अमरजीत सिंह ने कहा कि अब कोविड की तीसरी लहर आने पर सरकार को एन एच एम मुलाजिमों की कमी बुरी तरह खल रही है जबकि उनकी मांगों के प्रति सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. सरकार द्वारा 36000 मुलाजिमों को पक्का करने के लिए तैयार की गई पॉलिसी महज एक चुनावी जुमला है। समूह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कैडर को केंद्रीय सरकार की योजना कहकर इस पॉलिसी से भी बाहर रखा गया है जो कि  पूरी तरह से इन मुलाजिमों के साथ अन्याय है। उन्होंने मुख्यमंत्री को अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मुलाजिमों की मांगों के प्रति तुरंत गंभीरता दिखाएं और कोई सार्थक हल निकाले नहीं तो मजबूरन मुलाजिमों को संघर्ष को और भी तीखा रूप देने के लिए मुख्यमंत्री के दफ्तर के सामने पक्का धरना लगाना पड़ेगा और किसी भी सरकारी प्रोग्राम के दौरान उनका और उनके मंत्रियों का विरोध किया जाएगा। इसके साथ साथ कोई भी कर्मचारी कोविड के दौरान अपनी सेवाएं नहीं देगा। इस मौके पर समूह मुलाजिमों द्वारा रोष मार्च करते हुए गुरुद्वारा श्री कतलगढ़ में अरदास करवाई गई कि परमपिता पंजाब सरकार को मुलाजिमों की जायज मांगों को स्वीकृत करने की समझ प्रदान करें. आज की इस रैली में समूह स्टेट कमेटी मेंबर, भिन्न भिन्न जिलों के जिला प्रधान एवं बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *