ओ.पी. सोनी ने नये भर्ती हुए वार्ड अटैंडैंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र

चंडीगढ़, 05 जनवरी। ओमिक्रोन के खतरे और कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच, उप मुख्यमंत्री पंजाब ओ पी सोनी ने पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के अधीन आज 308 वार्ड अटैंडैंटों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस भर्ती मुहिम संबंधी और जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोविड के फैलाव को रोकने और पंजाब के लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा चल रही भर्ती मुहिम में तेज़ी लाई गई है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने 800 पदों के लिए इश्तिहार दिया था और आज पहले पड़ाव में 308 को नियुक्तियाँ दी गई हैं।
ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब सरकार की यह बहुत बड़ी पहल है कि इन पदों को 20 सालों से भी अधिक के लम्बे समय के उपरांत भरा गया है। इस तरह यह सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों की देखभाल प्रणाली को मज़बूत करने की तरफ एक बड़ा कदम है। सोनी ने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह सभी नियुक्तियां योग्यता के आधार पर पारदर्शी ढंग से की जा रही हैं।
सोनी ने स्वास्थ्य विभाग में नये नियुक्त किये गए कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि वह इस महामारी की घड़ी में अपनी ड्यूटी ईमानदारी और तनदेही से निभाएं। राज कमल चौधरी प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने नये भर्ती हुए कर्मचारियों को कुशलता से काम करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि वह पंजाब की सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थाओं में मरीज़ों की देखभाल को यकीनी बनाएं जिससे आम लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त हों। इस मौके पर डायरैक्टर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पंजाब डॉ. जी.बी. सिंह, डायरेक्टर स्वास्थ्य सेवाएं (परिवार कल्याण) डॉ. ओ.पी. गोजरा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *