सोनी ने 190 मेडिकल अफ़सरों को सौंपे नियुक्ति पत्र

चण्डीगढ़, 4 जनवरी। पंजाब राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए उप मुख्यमंत्री श्री ओम प्रकाश सोनी ने 190 मेडिकल अफ़सरों को पंजाब भवन में एक समारोह के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे।
इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में कुल 35 मातृ देखभाल केंद्र (21 जिला अस्पताल, 11 सब डिविजऩल अस्पताल और 03 कम्युनिटी हैल्थ सैंटर) बनाए गए हैं।
इन मातृ देखभाल केंद्रों के लेबर रूम में 24X7 डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए यह भर्ती की गई है। इन नियुक्तियों से राज्य के सरकारी अस्पतालों में सुरक्षित प्रसव और नवजात बच्चों की अपेक्षित देखभाल, इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान और बच्चों के जन्म के बाद की सेवाएं बेहतरीन ढंग से दी जा सकेंगी।
इसके साथ ही पंजाब राज्य के शहरी क्षेत्रों में अर्बन कम्युनिटी हैल्थ सैंटर और अर्बन पी.एच.सी. में खाली पड़े मेडिकल अफ़सरों के पदों को भी भरा जाएगा। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीमेडिसिन सेवा प्रदान करने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति टेलीमेडिसिन हब चण्डीगढ़ और अमृतसर में भी की जाएगी। उन्होंने नव-नियुक्त डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा कि मेडिकल अफ़सर पूरी लगन, ईमानदारी और निष्ठा से ड्यूटी निभाएं और लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी ना छोड़ी जाए।
इस मौके पर राज कमल चौधरी, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य), डॉ. जी.बी. सिंह, निदेशक स्वास्थ्य सेवा, डॉ. ओ.पी. गोजरा, निदेशक परिवार कल्याण और डॉ. अरीत कौर, निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *