हरसिमरत कौर बादल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश कर सकती है केंद्र सरकार

पंजाब, 4 जनवरी। पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब में बेअदबी सिख कौम की भावनाओं को आहत करके सियासी लाभ लेने लिए की गई है। सरकार ने इसके सुबूत भी मिटा दिए। तीन सप्ताह गुजरने के बावजूद जांच रिपोर्ट नहीं आई है। प्रदेश सरकार ने पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है। खेमकरण हलके से शिअद-बसपा गठजोड़ प्रत्याशी विरसा सिंह वल्टोहा (पूर्व सीपीएस) के पक्ष में कस्बा घरियाला में महिलाओं की रैली को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने यह हमला बोला।
उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव आते ही पंथक पार्टी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को कमजोर करने लिए कई पार्टियां मैदान में आती हैं। इनको दिल्ली की केंद्र सरकार चलाती है जो आने वाले दिनों पंजाब का भी रुख करेगी। ऐसे में केंद्र की भाजपा सरकार से चौकस रहना होगा। हरसिमरत ने यह भी कहा कि इस बार शिअद की बहुमत वाली सरकार बनाना जरूरी है। ऐसा न हो केंद्र द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त करके पंजाब पर कब्जा जमा लिया जाए या फिर राष्ट्रपति शासन लागू करके पंजाब के संघीय ढांचे का गला घोंट दिया जाए। उन्होंने बार्डर के लोगों के लिए अलग तौर पर मेनिफेस्टो तैयार करने का आश्वासन दिया।
कांग्रेस सरकार को निशाने पर लेते हुए हरसिमरत ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगार युवाओं को भत्ता, बेटियों को 51 हजार रुपये का शगुन, घर-घर नौकरी के सभी वादे झूठे साबित हुए हैं। हरसिमरत ने सरकार बनने पर पार्टी की ओर से किए गए वादों को दोहराया। इस मौके पर पूर्व सीपीएस विरसा सिंह वल्टोहा, एसजीपीसी सदस्य मनजीत सिंह, एसओआइ के माझा जोन अध्यक्ष गौरवदीप सिंह वल्टोहा ने हरसिमरत कौर बादल को सम्मानित किया। मोहल्ला क्लीनिकों का दम भरने वाले केजरीवाल अपनी खांसी तो ठीक नहीं कर पाए
हरसिमरत कौर बादल ने आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पराली और पानी के मुद्दे में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में अलग-अलग टिप्पणी करने वाले केजरीवाल पंजाब में वादों के लारे लगा रहे हैं, परंतु दिल्ली की महिलाओं को अभी तक एक पैसा भी नहीं मिला। पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक खोलने का दम भरने वाले केजरीवाल अपनी खांसी तो ठीक नहीं कर पाए। पंजाब की जनता को इन लोगो से गुमराह न होने की हरसिमरत बादल ने पुरज़ोर अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *