विश्वास फाउंडेशन ने लगाए वर्ष 2021 में 201 रक्तदान शिविर, जुटाया 9265 यूनिट रक्त

चंडीगढ़, 1 जनवरी। मानव सेवा और साधना की सोच लेकर जनजागरण में जुटे विश्वास फ़ाउंडेशन के गुरुदेव श्री स्वामी विश्वास जी के आशीर्वाद से बेशक़ीमती जानें बचाने के उद्देश्य से ट्राईसिटी में बीते एक साल यानी 1 जनवरी 2021 से 31 दिसंबर 2021 के दौरान 201 ब्लड डोनेशन कैंप लगाए गए हैंI जिसमें 9265 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।
विश्वास फाउंडेशन के इसी सतत प्रयास व परिश्रम से एक वर्ष में इतने कैंप संभव हो पाए हैं। ट्राईसिटी के अस्पतालों में जैसे की पीजीआई जीएमएसएच-16 जीएमसीएच 32 रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसाइटी रिसोर्स सेंटर सेक्टर 37 सिविल अस्पताल-6 पंचकूला वेलफेयर ट्रस्ट एमडीसी सेक्टर-4 पारस अस्पताल सरकारी अस्पताल फेज 6 सोहाना आई अस्पताल ब्लड बैंक व एम केयर अस्पताल जीरकपुर आदि द्वारा की गई प्रत्येक मुश्किल घड़ी की डिमांड पर ब्लड डोनेशन कैंप का तुरंत आयोजन कर उनकी ब्लड की मांग पूरी की जाती है।
रक्त दान-जीवन दान एक ख़ूबसूरत अहसास है। आपको रक्तदान के लिए धन या ताकत की आवश्यकता नहीं होती। इसके लिए तो एक बड़ा दिल और मुक्त मन की ज़रूरत होती हैI वक़्त का हर क्षण और रक्त का हर कण अमूल्य होता है।
क्यों की ब्लड का कोई विकल्प नहीं और ब्लड डोनेट करने वालों को कैंप लगाकर जागरूक करने से बढ़कर कोई साधन भी नहीं I खून की कमी को केवल ब्लड डोनेशन के द्वारा ही पूरा किया जा सकता है I फाउंडेशन के अनुसार हम सभी को मिलकर आगे आना है और रक्तदान के प्रति जागरूक होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *