मोटर मार्केट मनीमाजरा में 39 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

मनीमाजरा/चंडीगढ़ 28 दिसंबर। विश्वास फाउंडेशन, गर्ग मोटर्स व अलाइड मोटर्स द्वारा संयुक्त रूप से  आज मंगलवार को मोटर मार्केट मनीमजरा एससीओ नंबर 312 के सामने रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी पंजाब स्टेट चंडीगढ़ ने एहम भूमिका निभाई। शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया।
विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन गर्ग मोटर्स के एमडी राज कुमार गर्ग व अलाइड मोटर्स के एमडी मुकेश छाबड़ा के करकमलों द्वारा किया गया। ब्लड बैंक पीजीआई ब्लड सेंटर चंडीगढ़ की टीम ने डॉक्टर दीपिका की देखरेख में 39 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया।
राजकुमार गर्ग व मुकेश छाबड़ा ने बताया कि पूर्व में रक्तदान से शरीर में कमजोरी आना व बीमारी लगने जैसी अनेक प्रकार की भ्रांतियां थी परंतु आज यह भ्रांतियां दूर हो चुकी है और हमारे युवा बड़ी संख्या में रक्तदान कर रहे है। यह प्रसन्नता का विषय है कि आज हमारी बेटियां भी रक्तदान के मामले में लड़कों से पीछे नहीं है और स्वयं आगे आकर रक्तदान कर रही है। समय पर रक्त की उपलब्धता होने से अमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है। यदि हम रक्तदान के माध्यम से किसी का जीवन बचा सकते है तो इससे बड़ा उपकार नहीं हो सकता।
शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी पंजाब स्टेट ब्रांच चंडीगढ़ से राकेश कुमारी व विश्वास फाउंडेशन से मंजूला गुलाटी, रेनू छाबड़ा, शामसुन्दर साहनी, सविता साहनी, पवन मनचन्दा, हर्ष मनचन्दा, रमेश सक्सेना, कृष्ण सक्सेना, नीरज यादव, विशाल कुंवर ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *