केजरीवाल देश का सबसे अधिक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ: सुभाष चावला

चण्डीगढ़, 28 दिसम्बर। चण्डीगढ़ कांग्रेस ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के अत्यंत महंगे चुनाव अभियानों के लेकर इन दलों की सख़्त निंदा की। चण्डीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला ने आज यहां कहा कि इन दोनों पार्टियों, विशेषतया आम आदमी पार्टी ने चुनाव अभियान के तीन सप्ताह के दौरान करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए हैं।
अरविन्द केजरीवाल को देश का ‘सबसे अधिक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ’ करार देते हुए सुभाष चावला ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यही सोच कर वायदे किए थे कि वह इन्हें परिपूर्ण कर तो कभी पाएगी नहीं। और तो और ऐसी भी कुछ रिपोर्ट्स आईं हैं कि आम आदमी पार्टी ने मतदाताओं को कथिरत तौर पर ‘‘शराब व धन के लालच दे कर रिझाया था तथा महंगे उपहार भी बांटे गए थे’’।
अब दोनों दलों के उच्च पदाधिकारी मेयर का चुनाव जीतने के लिए ‘‘चुने हुए काउंसलरों को अपने पाले में खरीदने के लिए पैसों की बोरियां लेकर शहर में आ गए हैं’’। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि बीजेपी और आप दोनों ही हॉर्स ट्रेडिंग (पार्षदों की ख़रीदो-फ़रोख़्त) में लिप्त हैं और ऐसी भ्रष्ट प्रथाओं को शुरू कर रहे हैं, जो अब तक शहर में कभी नहीं हुईं।
कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने यह घोषणा भी की कि हालांकि आप और बीजेपी दोनों नवनिर्वाचित कांग्रेस काउंसलरों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने इन ‘‘भ्रष्ट दलों से बात करने से भी इनकार कर दिया है’’। चावला ने आगे कहा कि हालांकि कांग्रेस को केवल आठ सीटें मिलीं, पार्टी को सभी निर्वाचन क्षेत्रों में संयुक्त रूप से अधिकतम वोट मिले। इसलिए चंडीगढ़ के लोगों का जनादेश कांग्रेस के पास है क्योंकि नगर निगम चुनावों में कुल 385830 वोटों में से कांग्रेस को 114942 वोट मिले जबकि बीजेपी और आप को क्रमशः 113045 और 104471 वोट मिले।
“इसे देखते हुए, कांग्रेस चंडीगढ़ के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के तीनों पदों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने अन्य दलों से चुने गए काउंसलरों से अपील की कि वे अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और चंडीगढ़ के मतदाताओं के जनादेश को देखते हुए कांग्रेस मेयर प्रत्याशी को वोट दें।“
चावला ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जान-बूझकर चंडीगढ़ के लोगों को मुफ्त में देने का वादा करके गुमराह किया है, जो निगम की शक्तियों और दायरे से परे हैं। उन्होंने कहा कि अब भाजपा और आप दोनों आरोप लगा रही हैं कि इन दोनों के पदाधिकारी दूसरे दलों के नवनिर्वाचित काउंसलरों के सामने अपनी खराब कमाई की थैलियों को खोलकर खरीद-फरोख्त में शामिल हैं।
उन्होंने आशा व्यक्त की कि चंडीगढ़ के सतर्क लोग जल्द ही आप और भाजपा दोनों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश करेंगे जो चंडीगढ़ के लोगों के जनादेश को खत्म करने के लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *